News Nation Logo
Banner

ENGvIRE: दूसरे वन डे में इंग्‍लैंड ने आयरलैंड को चार विकेट से दी करारी मात

इंग्‍लैंड और आयरलैंड के बीच साउथम्‍पटन में खेला गया दूसरा वन डे मैच भी इंग्‍लैंड ने चार विकेट से जीत लिया, इसके साथ ही तीन वन डे मैचों की सीरीज पर इंग्‍लैंड ने 2-0 से कब्‍जा कर लिया है, अब तीसरा और आखिरी मैच महज औपचारिकता ही रह गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Aug 2020, 09:26:52 AM
Eoin Morgan

eoin morgan इयॉन मोर्गन (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

England vs Ireland : इंग्‍लैंड और आयरलैंड के बीच साउथम्‍पटन में खेला गया दूसरा वन डे मैच भी इंग्‍लैंड ने चार विकेट से जीत लिया, इसके साथ ही तीन वन डे मैचों की सीरीज पर इंग्‍लैंड ने 2-0 से कब्‍जा कर लिया है, अब तीसरा और आखिरी मैच महज औपचारिकता ही रह गया है. यह सीरीज आईसीसी विश्‍व कप सुपर लीग (ICC World Cup Super League) के तहत खेली जा रही है. यह सीरीज इसलिए भी खास है, क्‍योंकि कोरोना वायरस (CoronaVirus) के प्रकोप के बाद इंग्‍लैंड में क्रिकेट की वापसी हो चुकी है और यह पहली वन डे सीरीज खेली जा रही है. 

यह भी पढ़ें ः आईपीएल 2020 के कारण दक्षिण अफ्रीका का वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरा रद, जानिए अपडेट

मैच में आयरलैंड के कप्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 212 सम्‍मानजनक रन बनाए और इंग्‍लैंड को 213 रन का लक्ष्य दिया. इंग्‍लैंड ने 32.3 ओवर में ही छह विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किया था. टॉम कुरैन की जगह रीके टॉप्ले को मौका मिला. वहीं आयरलैंड ने भी बैरी मैक्गार्थी के स्थान पर जोश लिटल को मौका दिया. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरेस्टो ने 41 गेंदों में दो आसमानी छक्कों और 14 चौकों की मदद से 82 रन की पारी खेली. सैम बिलिंग्स 61 गेंदों में 46 रन बनाकर आखिर तक आउट नहीं हुए. डीजे विली ने भी 46 गेंदों में 47 रन की तेज पारी खेली.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल 13 को भारत में कराने की उठी मांग, जानिए सौरव गांगुली को किसने लिखा

इससे पहले कर्टिस कैम्पर (68) ने एक बार फिर संकटमोचक पारी खेलते हुए आयरलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया. आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 212 रन बनाए. आयरलैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में कैम्पर के अलावा उसके निचले क्रम ने भी बड़ा योगदान दिया. 91 रनों पर ही अपने छह विकेट खोने के बाद आयरलैंड संकंट में थी. यहां से कैम्पर और सिमी सिंह (25) ने सातवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की.
इसके बाद एंडी मैक्ब्राइन के साथ कैम्पर ने आठवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर 200 के पार पहुंचाया. 207 के कुल स्कोर पर हालांकि कैम्पर, साकिब महमूद का शिकार हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना किया और आठ चौके मारे. रीसी टॉप्ले ने मैक्ब्राइन को आउट कर आयरलैंड की पारी का अंत किया. उन्होंने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 24 रन ही बनाए. क्रेग यंग दो रन बनाकर नाबाद लौटे. इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने तीन विकेट लिए. डेविड विले और साकिब महमूद ने दो-दो विकेट चटकाए. टॉप्ले और जेम्स विंसे को एक-एक विकेट मिला.

First Published : 02 Aug 2020, 09:24:56 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs IRE EngvsIre
×