logo-image

जोस बटलर ने विश्व कप के बाद IPL को बताया सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट, बोले- इंग्लैंड क्रिकेट को भी निखारा

जोस बटलर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खेल को निखारने में भी आईपीएल का बहुत बड़ा योगदान है.

Updated on: 23 May 2020, 02:11 PM

नई दिल्ली:

विश्व चैंपियन इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल को विश्व कप के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट बताया है. इतना ही नहीं, बटलर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खेल को निखारने में भी आईपीएल का बहुत बड़ा योगदान है. आईपीएल में दो टीमों के लिए खेल चुके बटलर इस साल होने वाले 13वें सीजन में खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जिसे कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था.

ये भी पढ़ें- IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट, विराट कोहली टॉप पर

बटलर ने बीबीसी पोडकास्ट ‘द दूसरा’ में कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल ने इंग्लिश क्रिकेट के और पिछले कुछ वर्षों में जो खिलाड़ी इसमें शामिल हुए हैं, उनके विकास के मदद की है. मैं इसमें खेलने के लिये बेताब था. मेरे हिसाब से यह विश्व कप के बाद विश्व का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है. आईपीएल की टीमों में खिलाड़ियों का मिश्रण शानदार है. बैंगलोर की टीम शीर्ष तीन टीमों में शामिल रही है जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल रहे हैं जिन्हें जसप्रीत बुमराह या डेल स्टेन या फिर लसिथ मलिंगा के खिलाफ देखना शानदार है.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण पर लगी रोक, दिग्गजों के साथ बैठक के बाद सरकार ने लिया फैसला

विश्व चैंपियन टीम इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने आगे कहा, ‘‘बचपन में आप इसी तरह की फैंटेसी क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं. सभी टीमों को एक साथ मिलाओ तो यह ऐसा ही होगा कि कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलें.’’ बताते चलें कि जोस बटलर आईपीएल के 2016-17 सत्र में मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे. जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था. बटलर ने साल 2018 और 2019 में राजस्थान के लिए खेले और अभी भी राजस्थान का ही हिस्सा हैं.