News Nation Logo

श्रीलंका के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण पर लगी रोक, दिग्गजों के साथ बैठक के बाद सरकार ने लिया फैसला

श्रीलंका के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की परियोजना का फिलहाल रोक दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड देश की राजधानी कोलंबो में 40,000 दर्शकों की क्षमता वाला सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बना रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 May 2020, 08:41:06 PM
stadium

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: ICC)

नई दिल्ली:

श्रीलंका के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की परियोजना का फिलहाल रोक दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड देश की राजधानी कोलंबो में 40,000 दर्शकों की क्षमता वाला सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बना रहा था. इस स्टेडियम के निर्माण में करीब 4 करोड़ डॉलर का खर्च आना था. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सरकार के साथ मिलकर इस स्टेडियम का निर्माण कर रहा था. लेकिन अब सरकार द्वारा निर्माण कार्य की प्रतिबद्धता वापस लेने के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने इस परियोजना को फिलहाल रोक दिया गया है. बताते चलें कि कोलंबो में बन रहे देश के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को लेकर श्रीलंका के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने नाराजगी जाहिर की थी.

ये भी पढ़ें- एक कप्तान के रूप में बाबर आजम को अभी बहुत कुछ साबित करना है: शोएब अख्तर

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने और आईसीसी के पूर्व मैच रेफरी रोशन महानामा ने इस स्टेडियम निर्माण को लेकर विरोध किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीलंका के दिग्गजों के विरोध के बाद ही इसके निर्माण पर रोक लगाई गई है. सरकार की एक उच्च स्तरीय समिति ने गुरुवार को जयवर्धने, महानामा, कुमार संगकारा, लसिथ मलिंगा और सनथ जयसूर्या के साथ एक बैठक की और बैठक के बाद स्टेडियम के निर्माण कार्य को रोके जाने की घोषणा कर दी गई. बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड आने वाले समय में आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए इस स्टेडियम का निर्माण शुरू किया था.

ये भी पढ़ें- टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर अभी भी कन्फ्यूज है ऑस्ट्रेलिया, केविन रॉबर्ट्स ने कही ये बड़ी बात

जयवर्धने ने नए स्टेडियम की जरूरत पर सवाल उठाए थे क्योंकि उनके मुताबिक मौजूदा स्टेडियम का ही सही तरह से इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. जयवर्धने ने ट्विटर पर लिखा था, " हम मौजूदा स्टेडियम में ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेलते हैं. क्या हमें एक और स्टेडियम की जरूरत है?" श्रीलंका में इस समय कैंडी, गाले, कोलंबो, हंबनटोटा, डम्बुला औ पल्लेकेले समेत कुल 10 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हैं. जिनमें से कई स्टेडियम में तो नाम मात्र के ही मैच हुए हैं.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 08:41:06 PM