News Nation Logo

पिंक बॉल सभी टेस्ट मैचों में उपयोग में ली जा सकती है: माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि खराब रौशनी के कारण समय की बबार्दी से बचने के लिए गुलाबी गेंद का इस्तेमाल हर टेस्ट मैच में किया जा सकता है

IANS | Updated on: 15 Aug 2020, 04:00:41 PM
Michael Vaughan

माइकल वॉन (Photo Credit: फाइल फोटो)

साउथैम्पटन:

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि खराब रोशनी के कारण समय की बबार्दी से बचने के लिए गुलाबी गेंद का इस्तेमाल हर टेस्ट मैच में किया जा सकता है. बीबीसी ने वॉन के हवाले से लिखा, "यह खेल के लिए काफी है. मैं इसे जितना देखता हूं, खासकर इंग्लैंड में, तो मुझे लगता है कि इसका समाधान गुलाबी गेंद है- आप इससे हर समय खेलिए."

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट में युवराज सिंह की हो सकती है वापसी

वॉन का यह बयान पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच साउथैम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के बाद आया जहां खराब रौशनी के कारण दिन का खेल समय से पहले खत्म कर दिया गया है. वॉन ने कहा, "यह वो गर्मियां हैं जहां मैंने देखा है कि अन्य गर्मियों की अपेक्षा खराब रौशनी के कारण खेल की बबार्दी हुई हो. इन गर्मियों में क्रिकेट की सबसे ज्यादा जरूरत है. इसकी कोई तुक नहीं है."

ये भी पढ़ें: चेन्नई पहुंचे धोनी, ट्विटर पर आया फैंस की प्रतिक्रियाओं का सैलाब

उन्होंने कहा, "जो लोग प्रसारणकर्ताओं को बड़े-बड़े चेक देते हैं उन्हें आईसीसी से बोलना चाहिए कि यह अच्छा नहीं है. आपको इस तरह का समाधान निकालना होगा जिससे हम इस तरह की स्थिति में भी खेल सकें।" ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने भी वॉन का समर्थन करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने कहा, "मैं यहीं बात लंबे समय से कह रहा हूं. टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंदों को जल्दी से जल्दी लाना चाहिएृ. मेरी बात से सहमत हैं प्रशंसक?" इस समय गुलाबी गेंद का इस्तेमाल सिर्फ दिन-रात टेस्ट मैच में किया जा रहा है।

बाते दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज चल रही है जिसमें इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बनाई हुई है. दूसरे टेस्ट के दो दिन बारिश और कम रोशनी के कारण खराब हुए हैं. अब देखना होगा कि इन दिग्गजों की बातों को आईसीसी कितनी गंभीरता से लेता है, कुछ वक्त पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच का आगाज हुआ था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 03:34:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.