News Nation Logo

एंडरसन के साथ खेलने से रोंगटे खड़े हो जाते हैं : करन

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने की दहलीज पर खड़े जेम्स एंडरसन के साथ खेलने से उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. अपना 155 वां टेस्ट खेल रहे एंडरसन इस उपलब्धि से महज कुछ विकेट दूर ह

Bhasha | Updated on: 14 Aug 2020, 04:21:58 PM
James Anderson

जेम्स एंडरसन (Photo Credit: फाइल फोटो)

साउथैम्पटन:

इंग्लैंड (England)  के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने की दहलीज पर खड़े जेम्स एंडरसन (James Anderson) के साथ खेलने से उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. अपना 155 वां टेस्ट खेल रहे एंडरसन इस उपलब्धि से महज कुछ विकेट दूर है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन सलामी बल्लेबाज शान मसूद और कप्तान अजहर अली को आउट कर टेस्ट में 592 विकेट पूरे किये. इस श्रृंखला के पहले टेस्ट में वह सिर्फ एक विकेट ले सके थे जिसके बाद ऐसी खबरें आ रही थी कि 38 साल के एंडरसन संन्यास के बारे में सोच सकते हैं.

ये भी पढ़ें: साक्षी-जीवा के बिना UAE जाएंगे धोनी, जानिए किसने लिया ये फैसला?

सैम करन ने टीम के इस सीनियर खिलाड़ी का समर्थन करते हुए कहा कि ‘उन्होंने सबको गलत साबित किया’ और वह इसी मैच में 600 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छू सकते हैं. कुरेन ने बीबीसी स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘ जब लोग ऐसी बातें कर रहे थे तो मैं काफी आश्चर्यचकित था. उनके विकेट और आंकड़े प्रदर्शन की गवाही देते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह स्पष्ट रूप से इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वह एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं. उनसे सीखना और कोशिश करना काफी शानदार है.’’ टीम में जोफ्रा आर्चर की जगह शामिल किये गये करन ने कहा, ‘‘ कौन जानता है शायद वह 600 (विकेट) का आंकड़ा इसी मैच में छू ले.’’ बारिश से प्रभावित पहले दिन के खेल में करन ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया. उन्होंने 111 गेंद में 60 रन बनाने वाले आबिद अली को पवेलियन भेजा.

ये भी पढ़ें: 7 साल की बच्ची ने लगाया धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो

बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ये टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच है, पहली टेस्ट में इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी.पाकिस्ता की पहले मैच में हार के बाद उनके कई दिग्गज खिलाड़ियों ने कप्तान अजहर अली की कप्तानी पर सवाल उठाएं थे. कयास लगाया जा रहा है कि दूसरा टेस्ट बारिश के भेंट चढ़ सकता है.

(इनपुट एजेंसी)
 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Aug 2020, 02:21:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs PAK