logo-image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड कप्तान मोर्गन ने बनाई रणनीति

कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड का विजय रथ जारी है पहले वेस्ट इंडीज को टेस्ट सीरीज में ढेर किया, उसके बाद आयरलैंड को वनडे में हराया। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की जबकि टी-20 सीरीज को 1-1 की बराबरी से खत्म किया.

Updated on: 04 Sep 2020, 03:19 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बीच इंग्लैंड (England) का विजय रथ जारी है पहले वेस्ट इंडीज को टेस्ट सीरीज में ढेर किया, उसके बाद आयरलैंड को वनडे में हराया. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की जबकि टी-20 सीरीज को 1-1 की बराबरी से खत्म किया. अब इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाला है जिसके लिए इंग्लिश टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने अपनी रणनीति साफ कर दी है

ये भी पढ़ें:IPL के बाद खेले जाएंगे PSL के बचे हुए 4 मैच, 17 नवंबर को होगा फाइनल

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में जोस बटलर बतौर सलामी बल्लेबाज के रुप में उतरेंगे. मोर्गन ने स्काई स्पोर्टस से बात करते हए कहा, "हां वह जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत करेंगे." उन्होंने कहा, "जैसा मैंने पहले कहा हम यह तब तक जारी रखेंगे जब तक हमें नहीं लगता कि यह काम नहीं कर रहा है

ये भी पढ़ें: भारत और ऑस्ट्रलिया की सीरीज में खर्च होंगे करीब 2 अरब

मोर्गन ने कहा, उन्हें लगता है कि जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो और बटलर यह तीन सीमित ओवरों के महान खिलाड़ियों में हैं. यह ऐसे बल्लेबाज हैं जिनको गेंदबाजी करना आप पसंद नहीं करते. इसलिए इन तीन में से कोई एक अगर हमें पावरप्ले से आगे ले जाता है और बीच के ओवरों तक टिका रहता है तो इससे हमें काफी मजबूत स्थिति में पहुंच जाएंगे.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स ने कराया दूसरा कोविड टेस्ट, शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करने की उम्मीद

उन्होंने कहा, "हम हमेशा इस बात पर चर्चा करते हैं कि हम खिलाड़ियों में से उनका सर्वश्रेष्ठ कैसे निकलवाएं? और जब आप इन तीन खिलाड़ियों की बात करते हो तो यह आम बात है कि जॉनी और जेसन शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करें. उन्होंने कहा लेकिन इस समय बटलर के अंदर से सर्वश्रेष्ठ निकालने के लिए यह जरूरी है कि हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलने दें. अगर यह काम नहीं करता है तो हम बटलर को मध्य क्रम में कभी भी वापस ला सकते हैं.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स के वॉट्सऐप ग्रुप से निकाले गए सुरेश रैना, टीम में वापसी की उम्मीद लगभग खत्म!

बता दें कि इस दौरे का पहला मैच 4 सितंबर को साउथैम्पटन में खेला जाएगा, दूसरा टी-20 6 सितंबर को यहीं होगा जबकि इसी मैदान पर 8 सितंबर को सीरीज का आखिरी टी-20 होगा. सीरीज का पहला वनडे 11 सितंबर को मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा, 13 सितंबर को दूसरा और दौरे का आखिरी वनडे 16 सितंबर को ब्रिस्टल में होगा.इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी देरी के साथ अपनी 21 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है जो इंग्लैंड में खेलगी. हालांकि कुछ नामों को बाहर कर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

(इनपुट एंजेसी के साथ)