logo-image

दो महीने के लिए परिवार से दूर रहने के लिए तैयार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ‘पृथकवास’ में रखने की योजना है ताकि उनका कोविड-19 से संक्रमित होने का खतरा कम हो सके. इस दौरान हर दिन उनकी जांच की जाएगी.

Updated on: 07 May 2020, 08:13 PM

लंदन:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहा है कि अगर कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इस सत्र में घरेलू अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं खेली जाती हैं तो वह अपने परिवार से दूर इंग्लैंड टीम के साथ दो महीने से अधिक का समय बिताने के लिये तैयार हैं. गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों को ‘पृथकवास’ में रखने की योजना है ताकि उनका कोविड-19 से संक्रमित होने का खतरा कम हो सके. इस दौरान हर दिन उनकी जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें- धोनी के रूम में कभी भी आकर कुछ भी कर सकते हैं टीम के खिलाड़ी, आशीष नेहरा ने बताई राज की कई बातें

इस योजना पर अभी चर्चा चल रही है क्योंकि इंग्लैंड को जुलाई से दो महीने से अधिक समय तक छह टेस्ट, छह एकदिवसीय मैच और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. वह वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ तीन – तीन टेस्ट मैचों की दो श्रृंखलाएं खेलेगा. महामारी के कारण इंग्लिश क्रिकेट का सत्र एक जुलाई से पहले शुरू नहीं हो पाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला जून में शुरू होनी थी लेकिन उसे पहले ही आगे खिसका दिया गया है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना चाहते हैं जो बर्न्स, करियर को लेकर दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की प्राथमिकता पुरुष अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन करना है क्योंकि अनुमानों के अनुसार अगर पूरा सत्र खराब होता है तो उसे 38 करोड़ पाउंड का नुकसान होगा. आम घरेलू सत्र में इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने परिवारों के साथ रह सकते हैं लेकिन वुड ने कहा कि जो प्रस्ताव है वह किसी विदेश दौरे के कार्यक्रम से भिन्न नहीं है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस, आयोजकों ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने गुरुवार को कान्फ्रेंस कॉल के जरिये पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं ऐसा करने के लिये तैयार हूं. लंबे समय तक विदेश दौरों पर रहने के कारण आपको इसकी आदत पड़ जाती है. ’’ वुड ने कहा, ‘‘यह मुश्किल होगा लेकिन जब तक पूरा वातावरण सुरक्षित है, मेरा परिवार सुरक्षित है और वहां रहने वाला हर व्यक्ति सुरक्षित है तो मैं ऐसा करना पसंद करूंगा.’’ लॉकडाउन में वुड अभी अपनी पत्नी और बेटे के साथ में रह रहे हैं.