logo-image

धोनी के रूम में कभी भी आकर कुछ भी कर सकते हैं टीम के खिलाड़ी, आशीष नेहरा ने बताई राज की कई बातें

नेहरा ने दादा की तारीफ करते हुए कहा कि सौरव गांगुली ऐसे खिलाड़ी थे जो अपने खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करते थे.

Updated on: 07 May 2020, 06:05 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्वभाव की जमकर तारीफ की. नेहरा ने कहा कि टीम के किसी भी खिलाड़ी को धोनी से बात करने में संकोच करने की जरूरत नहीं पड़ती. उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी मैच के बाद और अपने होटल के कमरे में हमेशा खिलाड़ियों से बात करने को तैयार रहते हैं. नेहरा ने भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के शो पर कहा, "लोग कहते हैं कि धोनी ज्यादा बात नहीं करते लेकिन ऐसा नहीं है."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना चाहते हैं जो बर्न्स, करियर को लेकर दिया बड़ा बयान

आकाशवाणी पर बातचीत करते हुए आशीष ने कहा, ''मैचों के बाद रात में उनका कमरा हमेशा खुला रहता है. कोई भी उनके कमरे में कभी भी आ सकता है खाना मंगा सकता और खुलकर बात कर सकता है. "चाहे चेन्नई सुपर किंग्स में हो या भारतीय टीम में. धोनी बातचीत के दौरान बताते हैं कि उनके मुताबिक खिलाड़ी क्या कर सकता है और उसे क्या करने की जरूरत है. और यह खिलाड़ी में एक बदलाव लाने के लिए काफी है. धोनी ने जब कप्तानी शुरू की थी तब उनके पास सीनियर खिलाड़ी थे और उनके सामने चुनौती थी कि वह इसे कैसे संभालते हैं."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस, आयोजकों ने कही ये बड़ी बात

भारत के लिए कुल 164 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके नेहरा ने अपने पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली की भी कप्तानी की तारीफ की. नेहरा ने दादा की तारीफ करते हुए कहा कि सौरव गांगुली ऐसे खिलाड़ी थे जो अपने खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करते थे. उन्होंने कहा, "दादा के पास जूनियर खिलाड़ियों की टीम थी और उन्होंने उनका साथ दिया था. वह अपने खिलाड़ियों का साथ देने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.''