logo-image

टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना चाहते हैं जो बर्न्स, करियर को लेकर दिया बड़ा बयान

कोरोना वायरस महामारी के कारण हालांकि इस श्रृंखला को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. इस महामारी के कारण दुनिया भर में 2,65,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

Updated on: 07 May 2020, 04:52 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स चाहते हैं कि भारत के खिलाफ इस साल होने वाली टेस्ट श्रृंखला का आयोजन हो जिससे कि वह अपने उतार-चढ़ाव भरे करियर को स्थिरता दे सकें. बर्न्स ने कहा है कि वे इस तरह की श्रृंखला में खेलना चाहते हैं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. भारत को इस साल दिसंबर-जनवरी में चार टेस्ट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है.

कोरोना वायरस महामारी के कारण हालांकि इस श्रृंखला को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. इस महामारी के कारण दुनिया भर में 2,65,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. बर्न्स ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संवाददाताओं से कहा, ‘‘बेशक उनकी टीम विश्व स्तरीय है. मुझे लगता है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबले को देखना और खिलाड़ियों का एक दूसरे के खिलाफ खेलना रोमांचक होगा.’’

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस, आयोजकों ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, ‘‘आप विश्व रैंकिंग देखिए, वे नंबर एक थे और अब हम नंबर एक हो गए हैं इसलिए मुझे पता है कि सभी को इस श्रृंखला का इंतजार है और एक खिलाड़ी के रूप में आप इस तरह की श्रृंखला में खेलना चाहते हो और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हो.’’ कोरोना वायरस के कारण टी20 विश्व कप पर भी सवालिया निशान लग गया है जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वित्तीय संकट में है और अपने खर्चे में कमी ला रहा है.

ये भी पढ़ें- इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने पार्थिव पटेल को दी थी मुंह पर मुक्का मारने की धमकी, जानें क्या थी वजह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने 80 प्रति कर्मचारियों को जून के अंत तक सिर्फ 20 प्रतिशत वेतन देने का फैसला किया है. इस तरह की भी अटकलें हैं कि शेफील्ड शील्ड के 2020-21 सत्र में मैचों की संख्या कम की जा सकती है जिससे कि खर्चे कम हो. बर्न्स ने हालांकि उम्मीद जताई कि इस शेफील्ड शील्ड से छेड़छाड़ नहीं की जाएगी.

इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘मुझे यह तथ्य पसंद है कि हमारी प्रथम श्रेणी प्रणाली काफी मजबूत है. 10 मैच जहां आप सभी के खिलाफ दो-दो बार खेलते हो. इससे विश्व स्तरीय खिलाड़ी हमारी टेस्ट टीम में आते हैं. आप नहीं चाहते कि इसमें बदलाव हो.’’