News Nation Logo

इंग्‍लैंड के डेविड मलान ने T20 में हासिल किए सबसे ज्यादा रेटिंग अंक, पढ़िए आंकड़े 

बल्लेबाज इंग्‍लैंड के डेविड मलान ने आईसीसी T20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं. डेविड मलान ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई तीन मैचों की T20 सीरीज में कुल 173 रन बनाकर इंग्लैंड को 3-0 से जीत दिलाने में खास भूमिका निभाई.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Dec 2020, 08:07:34 PM
Dawid Malan attains highest ever rating points in T20I history

Dawid Malan attains highest ever rating points in T20I history (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

बाएं हाथ के बल्लेबाज इंग्‍लैंड के डेविड मलान ने आईसीसी T20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं. डेविड मलान ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई तीन मैचों की T20 सीरीज में कुल 173 रन बनाकर इंग्लैंड को 3-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. करीब 33 साल के डेविड मलान 915 अंक लेकर पहले स्थान पर हैं और इसी के साथ वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच के बाद 900 अंक पार करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. एरॉन फिंच ने जुलाई 2018 में 900 का आंकड़ा छुआ था.

यह भी पढ़ें : AUS vs IND : क्‍यों हारी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, कप्‍तान एरॉन फिंच ने दो भारतीयों के लिए नाम 

डेविड मलान दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के बाबर आजम से 44 अंक आगे हैं. बाबर आजम को हटाकर ही डेविड मलान ने इसी साल सितंबर में टी-20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था. डेविड मलान ने आखिरी टी-20 मैच में नाबाद 99 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. वह मैन ऑफ द सीरीज चुने गए.
आपाको बता दें कि डेविड मलान और जोस बटलर के बीच हुई दूसरे विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दे कर सीरीज अपने नाम कर ली है. डेविड मलान ने नाबाद 99 रन और जॉस बटलर ने नाबाद 67 रन बनाए और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी कर दक्षिण उफ्रीका की ओर से रखे गए 192 रनों के लक्ष्य को 17.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : तीसरे वन डे में टीम में बदलाव को लेकर क्‍या बोले, कप्‍तान विराट कोहली 

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने रासी वान डर डुसेन (नाबाद 74) और फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 52) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 127 रनों की साझेदारी के दम पर 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया. यह स्कोर मेजबान टीम लिए काफी साबित नहीं हुआ. मलान और बटलर के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने बिना किसी परेशानी के इसे हासिल कर लिया. डेविड मलान ने अपनी 47 गेंदों की पारी में 11 चौके और पांच छक्के मारे. मलान का स्कोर टी-20 में इंग्लैंड की तरफ से सर्वोच्च स्कोर है. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस फॉर्मेट में पांचवां सर्वोच्च स्कोर भी है. दोनों टीमें अब तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 02 Dec 2020, 08:06:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.