logo-image

AUS vs IND : क्‍यों हारी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, कप्‍तान एरॉन फिंच ने दो भारतीयों के लिए नाम 

तीन वन डे मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को बुधवार को तीसरे वनडे में भारत ने 13 रनों से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा.

Updated on: 02 Dec 2020, 07:05 PM

नई दिल्‍ली :

तीन वन डे मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को बुधवार को तीसरे वनडे में भारत ने 13 रनों से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवरों में 289 रनों पर ऑल आउट हो गई. शुरुआती दो मैच जीत आस्ट्रेलिया सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है. उसने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि मनुका ओवल मैदान पर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने इस मैच में उनकी टीम के लिहाज से अंतर पैदा कर दिया. भारत ने अपने पांच विकेट 152 रनों पर ही खो दिए थे. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने नाबाद 92 रन की पारी खेली, जो उनके वन डे करियर की सबसे बेहतरीन पारी है.  इसके साथ ही आलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी नाबाद 66 रन बनाए. हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी हुई. इससे एक वक्‍त मुश्‍किल में दिख रही टीम इंडिया 302 रनों के स्कोर पर पहुंच पाई. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : तीसरे वन डे में टीम में बदलाव को लेकर क्‍या बोले, कप्‍तान विराट कोहली 

तीसरे मैच में हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने कहा कि हमने आज अच्छी प्रतिस्पर्धा की. हम थोड़े पीछे रह गए. हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के बीच अच्छी साझेदारी हुई. हम अगर उन दोनों में से किसी एक को आउट कर लेते तो अच्छी स्थिति में होते. एरॉन फिंच ने 74 और ग्लैन मैक्सवेल ने 58 रनों की पारियां खेल आस्ट्रेलिया को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने यह मुमकिन नहीं होने दिया. तीसरे मैच को हारने के बाद भी आस्ट्रेलिया 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रही. दोनों टीमों के बीच अब तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. यह सीरीज शुक्रवार से मनुका ओवल से ही शुरू होगी.

(इनपुट आईएएनएस)