logo-image

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, रिजर्व में रहेंगे 4 खिलाड़ी

इंग्लैंड ने 14 खिलाड़ियों की मजबूत टीम को पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला को बरकरार रखा है जिसने हाल में टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज को मात दी थी

Updated on: 29 Jul 2020, 09:24 PM

लंदन:

इंग्लैंड ने 14 खिलाड़ियों की मजबूत टीम को पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला को बरकरार रखा है जिसने हाल में टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज को मात दी थी लेकिन उसने रिजर्व क्रिकेटरों की सूची में युवा बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी और डॉन लारेंस को शामिल किया है. मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच अगस्त से जैव सुरक्षित माहौल में दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में होने वाली श्रृंखला के अगले मैच एजिस बाउल और साउथैम्पटन (13 से 17 अगस्त और 21 से 25 अगस्त) में खेले जायेंगे.

ये भी पढ़ें- जेसन होल्डर के इस फैसले की वजह से हारा वेस्टइंडीज! जानें क्या बोले दिग्गज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बयान में राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, ‘‘वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट के बाद हम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलेंगे जिसके लिये हमारी 14 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.’’

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए पुछल्ले बल्लेबाजों को करना होगा अच्छा प्रदर्शन: यूनिस खान

उन्होंने कहा, ‘‘काउंटी क्रिकेट शनिवार एक अगस्त से बहाल होगा. हम जैव सुरक्षित टेस्ट मैचों के अंदर रिजर्व खिलाड़ी रखना चाहते हैं लेकिन साथ ही काउंटी क्रिकेट में खेलने के लिये रिजर्व खिलाड़ियों को मौका भी देना चाहते हैं. इसलिये इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिये रिजर्व खिलाड़ियों में बदलाव कर सकता है.’’ टीम और रिजर्व खिलाड़ी रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड पर रिपोर्ट करेंगे. मेजबान इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट में वेस्टइंडीज को 269 रन से हराकर विजडन ट्राफी जीती थी.

ये भी पढ़ें- पीसीबी ने उमर अकमल पर लगाए प्रतिबंध को 36 महीने से घटाकर 18 महीने का किया

इंग्लैंड टेस्ट टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जाक क्राउले, सैम कर्रन, ओली पोप, डॉमिनिक सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

रिजर्व खिलाड़ी: जेम्स ब्रेसी, बेन फोक्स, जैक लीच और डॉन लारेंस.