logo-image

ENG vs WI: वेस्टइंडीज से बदला लेने के लिए मैदान पर उतरेगा इंग्लैंड, कप्तान जो रूट की होगी वापसी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार, 16 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की वापसी से टीम की बल्लेबाजी में निश्चित रूप से मजबूती आएगी.

Updated on: 15 Jul 2020, 08:32 PM

नई दिल्ली:

साउथैम्पटन में खेले गए 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के हाथों 4 विकेट से हारने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम नए जोश और जुनून के साथ वापसी करने के लिए तैयार है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार, 16 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की वापसी से टीम की बल्लेबाजी में निश्चित रूप से मजबूती आएगी. लिहाजा, रूट की टीम वेस्टइंडीज के हाथों साउथैम्पटन में मिली हार का बदला लेकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी.

वहीं दूसरी ओर, पहले टेस्ट में मिली जीत से उत्साहित जेसन होल्डर के नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज टीम मैनचेस्टर में भी अंग्रेजों को धूल चटाने के लिए बेकरार है. साउथैम्पटन में मिली जीत के बाद वेस्टइंडीज 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. जिसके बाद अब वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट में भी जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगी, जिसके लिए जेसन होल्डर की टीम ओल्ड ट्रैफर्ड में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी. पहले टेस्ट में मिली जीत को देखते हुए वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट में मुश्किल ही कोई बदलाव करेगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस महामारी के कारण ताइवान मास्टर्स 2020 गोल्फ टूर्नामेंट रद्द

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाए थे. रूट अब टीम में जो डेनली की जगह ले सकते हैं. जैक क्रॉवले ने दूसरी पारी में 76 रन बनाए थे और इससे उनका टीम में स्थान पक्का है. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पहले मैच में क्रमश : 35 और 9 रन ही बना पाए थे. इसके अलावा उन्होंने जर्मेन ब्लैकवुड का भी कीमती कैच छोड़ दिया था और बाद में ब्लैकवुड ने 95 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी थी.

साउथैम्पटन में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम में और भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हालांकि, स्टुअर्ट ब्रॉड का टीम में शामिल होना अभी तक तय नहीं हो पाया है. ब्रॉड यदि दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेले तो इंग्लैंड का पेस अटैक पहले जैसा ही रहेगा. यह सीरीज कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जा रही है. इन दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में ही 24 जुलाई से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कोरोना वायरस को हराया, पत्नी अभी भी संक्रमित

टीम:
इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), डोम सिबली, रोरी बर्न्‍स, जो रूट, जॉक क्रॉउली, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जो डेनली.

वेस्टइंडीज (संभावित एकादश): जेसन होल्डर (कप्तान) जॉन कैंपबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डोरिच (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनन गैब्रियल.