logo-image

ENG vs WI, 3rd Test: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, इंग्लैंड को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

Updated on: 24 Jul 2020, 04:00 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी महत्वपूर्ण है. 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऐसे में मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीसरा टेस्ट जीतने वाली टीम सीरीज भी जीत जाएगी.

ये भी पढ़ें- Confirm: 19 सितंबर से UAE में ही खेला जाएगा IPL का 13वां सीजन, 8 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला

साउथैम्पटन में खेले गए सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज की थी तो वहीं मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर 113 रनों की जीत हासिल की थी. कोविड-19 बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से दूसरे टेस्ट से निकाले गए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तीसरे टेस्ट में वापसी हो गई है. आर्चर के अलावा, पहला टेस्ट खेलने वाले जेम्स एंडरसन भी टीम में शामिल किए गए हैं. एंडरसन को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था.

ये भी पढ़ें- मां सरोज को पसंद नहीं थी विराट कोहली की स्लिम बॉडी, सेहत को लेकर सुननी पड़ती थी डांट

सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव किए हैं. जैक क्रॉली और सैम कर्रन को टीम में जगह नहीं दी गई है. इनके स्थान पर टीम में जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है. वहीं दूसरी ओर, वेस्टइंडीज ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है. वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट के लिए स्पिन गेंदबाज रहकीम कॉर्नवॉल को टीम में शामिल कर लिया है. कॉर्नवॉल को तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की जगह मिली है.

इस प्रकार हैं टीमें-

इंग्लैंड- जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्‍स, डॉमिनिक सिबली, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

वेस्टइंडीज- जेसन होल्डर (कप्तान), क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैम्पबेल, शे होप, शामार्ह ब्रूक्स, रॉस्टन चेज, जर्मने ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), रहकीम कॉर्नवॉल, केमार रोच और शैनन गैब्रिएल.