logo-image

Confirm: 19 सितंबर से UAE में ही खेला जाएगा IPL का 13वां सीजन, 8 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला

IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर आधिकारिक घोषणा कर दी है. आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा.

Updated on: 24 Jul 2020, 01:32 PM

नई दिल्ली:

IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर आधिकारिक घोषणा कर दी है. आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा, जबकि फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा. बता दें कि गुरुवार को आईपीएल के 13वें सीजन की तारीखों का मालूम चला था, जिसके बाद शुक्रवार को इसकी पुष्टि कर दी गई. आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी. इसके साथ ही ये भी मालूम चला है कि बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी को भी अपनी योजना के बारे में पूरी जानकारी दे दी है.

ये भी पढ़ें- मां सरोज को पसंद नहीं थी विराट कोहली की स्लिम बॉडी, सेहत को लेकर सुननी पड़ती थी डांट

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, ‘‘संचालन परिषद जल्द ही बैठक करेगी लेकिन हमने कार्यक्रम तय कर लिया है. आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक चलेगा. हमें इसके लिए सरकार से मंजूरी मिलने की पूरी उम्मीद है. आईपीएल का 13वां सीजन 51 दिनों का होगा.’’ पटेल ने कहा कि कोविड-19 महामारी के खतरे से बचने के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की जा रही है और बीसीसीआई अधिकारिक रूप से इसके लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को लिखेगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: बीसीसीआई ने तेज की तैयारियां, UAE की एयरलाइंस कंपनियों से किया संपर्क

पटेल ने कहा, ‘‘हम एसओपी बना रहे हैं और यह कुछ दिनों में तैयार हो जाएगी. दर्शकों को अनुमति देना या नहीं देना संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार पर निर्भर करेगा. हमने इसके लिए उनकी सरकार पर फैसला लेने के लिए छोड़ दिया है. फिर भी सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. हम इसके लिए अधिकारिक रूप से भी यूएई बोर्ड को लिखेंगे.’’ बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से बिगड़ते हालातों की वजह से बीसीसीआई ने आईपीएल 13 का आयोजन यूएई में कराने का फैसला किया था.