logo-image

ENG vs WI: हार के मुंहाने पर वेस्टइंडीज, इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है बारिश

मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज काफी संकट में है. दूसरा टेस्ट हारने के बाद तीसरे टेस्ट मैच में भी वेस्टइंडीज हार के मुंहाने पर खड़ा है.

Updated on: 28 Jul 2020, 06:00 PM

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज काफी संकट में है. दूसरा टेस्ट हारने के बाद तीसरे टेस्ट मैच में भी वेस्टइंडीज हार के मुंहाने पर खड़ा है. सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के 5वें दिन वेस्टइंडीज ने लंच तक 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं. जर्मेन ब्लैकवुड 3 और रॉस्टन चेज 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं. शामर्ह ब्रूक्स के रूप में वेस्टइंडीज को 5वां झटका लगा था. ब्रूक्स 22 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार हुए थे.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीईओ लुत्फुल्लाह स्टेनिकजई को किया बर्खास्त

वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला है और वे अभी भी लक्ष्य से 315 रन पीछे हैं. टेस्ट का 5वां दिन भी बारिश की वजह से काफी प्रभावित हो रहा है. यहां आज भी बारिश की वजह से कई बार खेल को रोकना पड़ा. मौजूदा हालात को देखते हुए वेस्टइंडीज के लिए ये मैच जीतना लगभग असंभव है. फिलहाल, वेस्टइंडीज की यही कोशिश होगी कि वे अपने विकेट बचाकर रखें और मैच को ड्रॉ की ओर ले जाएं. वहीं दूसरी ओर यदि मैनचेस्टर में ऐसे ही बारिश होती रही तो इंग्लैंड मैच के साथ-साथ सीरीज जीतने से भी चूक जाएगा.

ये भी पढ़ें- 28 अगस्त से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन, 5 टीमें खेलेंगी कुल 23 मैच

बता दें कि 5वें दिन खेल शुरू होने पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट को 19 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. क्रेग ब्रैथवेट का विकेट लेने के साथ ही ब्रॉड ने अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट पूरे कर लिए. स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट चटकाने वाले दुनिया के 7वें और इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. ब्रॉड से पहले मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, अनिल कुंबले, जेम्स एंडरसन, ग्लेन मैक्ग्रा और कर्टनी वॉल्श ये कारनामा कर चुके हैं.