logo-image

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीईओ लुत्फुल्लाह स्टेनिकजई को किया बर्खास्त

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने सीईओ लुत्फुल्लाह स्टेनिकजई को कुप्रबंधन, असंतोषजनक प्रदर्शन और मैनेजरों के साथ दुर्व्यवहार के कारण बर्खास्त कर दिया है.

Updated on: 28 Jul 2020, 04:19 PM

काबुल:

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लुत्फुल्लाह स्टेनिकजई को ‘कुप्रबंधन, असंतोषजनक प्रदर्शन और मैनेजरों के साथ दुर्व्यवहार के कारण बर्खास्त कर दिया है. स्टेनिकजई का एसीबी के साथ तीन साल का अनुबंध था. अफगानिस्तान के 50 ओवरों के विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद उन्हें पिछले साल जुलाई में नियुक्त किया गया था.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 प्रतिबंधों की वजह से भविष्य पर पुनर्विचार कर सकते हैं डेविड वार्नर

अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में भी एक भी मैच नहीं जीत पायी थी. एसीबी के चेयरमैन फरहान युसुफजई ने स्टेनिकजई को भेजे गये पत्र में कहा, ‘‘आपको सूचित किया जाता है कि यह पत्र इसकी पुष्टि करता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के तौर पर आपका अनुबंध समाप्त कर दिया गया है. एसीबी में आपका आखिरी दिन 29 जुलाई 2020 है.’’

ये भी पढ़ें- 28 अगस्त से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन, 5 टीमें खेलेंगी कुल 23 मैच

उन्होंने कहा, ‘‘आपके अनुबंध को बीच में समाप्त करने का कारण कुप्रबंधन, असंतोषजनक प्रदर्शन और मैनेजरों के साथ दुर्व्यवहार है.’’ एसीबी ने बयान में कहा कि स्टेनिकजई को इससे पहले मौखिक और लिखित चेतावनी भी दी गयी थी.