logo-image

ENG vs WI: 8 जुलाई से शुरू होगी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज, पत्नी की डिलीवरी को देखते हुए जो रूट के खेलने पर संशय

रिपोर्ट्स के मुताबिक जो रूट की पत्नी दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं और उनकी डिलीवरी इसी बीच होनी है. ऐसे में टीम के उप-कप्तान बेन स्टोक्स टीम की कमान संभाल सकते हैं.

Updated on: 03 Jun 2020, 06:18 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से किए गए बदलाव के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है. वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. हालांकि, इस बार खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस को कोरोना वायरस की वजह से लंबे समय के बाद शुरू हो रहे क्रिकेट का अलग रंग-रूप देखने को मिलेगा. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की ये टेस्ट सीरीज खाली स्टेडियम में खेली जाएगी. इसी बीच खबर आ रही है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट शुरुआती कुछ टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बाद अभ्यास के लिए मैदान पर उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम, मास्क लगाए दिखे खिलाड़ी

रिपोर्ट्स के मुताबिक जो रूट की पत्नी दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं और उनकी डिलीवरी इसी बीच होनी है. ऐसे में टीम के उप-कप्तान बेन स्टोक्स टीम की कमान संभाल सकते हैं. बेन स्टोक्स को कप्तान बनाए जाने पर रूट ने कहा कि वह इंग्लैंड के लिए एक ‘शानदार कप्तान’ साबित होंगे. इंग्लिश कप्तान जो रूट ने अपनी पत्नी की डिलीवरी पर कहा है कि डॉक्टरों ने उन्हें जो तारीख दी है, उसकी वजह से वे वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि वे अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कह सकते हैं. वे डॉक्टरों के साथ संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें- तो क्या अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम छोड़ अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलेंगे लियाम प्लंकेट, जानें क्या है माजरा

बताते चलें कि इंग्लैंड पहुंचकर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए 3 हफ्ते के लिए क्वारंटीन रहेगी. जिसके बाद 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से 12 जुलाई तक साउथैम्पटन में, दूसरा टेस्ट 16 से 20 जुलाई तक ओल्ड ट्रैफर्ड और तीसरा टेस्ट 24 से 28 जुलाई तक ओल्ड ट्रैफर्ड में ही खेला जाएगा. इंग्लैंड कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से एक है. यहां कोविड-19 के 1.5 लाख से भी ज्यादा मामले हैं, जबकि 29 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.