logo-image

कोरोना वायरस के बाद अभ्यास के लिए मैदान पर उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम, मास्क लगाए दिखे खिलाड़ी

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के बाद अभ्यास के दौरान श्रीलंका क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी और टीम के कोच मिकी ऑर्थर भी मैदान पर दिखाई दिए.

Updated on: 03 Jun 2020, 04:28 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में बाकी खेलों की तरह ही क्रिकेट पर भी रोक लगी हुई है. करीब दो महीने तक घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करने के बाद अब धीरे-धीरे कुछ टीमें अभ्यास के लिए मैदान पर आने लगी हैं. मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने करीब दो महीने के बाद खुले मैदान में अभ्यास किया. कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के बाद अभ्यास के दौरान श्रीलंका क्रिकेट टीम के 13 खिलाड़ी और टीम के कोच मिकी ऑर्थर भी मैदान पर दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें- तो क्या अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम छोड़ अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलेंगे लियाम प्लंकेट, जानें क्या है माजरा

लंबे समय के बाद मैदान पर लौटे खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कुराहट थी कि महामारी के बुरे दौर को पीछे छोड़कर क्रिकेट एक बार फिर से वापसी कर रहा है. अभ्यास के समय श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी मास्क लगाए हुए भी देखे गए. अभ्यास के लिए मैदान पर वापसी करने के साथ ही टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कोच ऑर्थर तो एक साथ रहकर बातचीत करते हुए भी देखा गया. टीम के तेज गेंदबाजों ने मैदान पर आकर थोड़ा वॉर्म-अप किया और फिर गेंदबाजी भी शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय खेल पुरस्कार: मंत्रालय ने 22 जून तक बढ़ाई समय सीमा, स्वयं नामांकन की अनुमति

बाकी देशों की तुलना में श्रीलंका में कोरोना वायरस के काफी कम मामले देखने को मिले हैं. यहां कोरोनावायरस के अभी तक कुल 1683 मामले की सामने आए हैं, जबकि 11 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हुई है. श्रीलंका में 823 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं जबकि देश में अभी-भी 849 एक्टिव केस हैं. पूरी दुनिया की बात करें तो विश्वभर में कोरोना वायरस के 64 लाख से भी ज्यादा मामले आ चुके हैं और करीब 3 लाख 83 हजार लोगों की इससे मौत भी हो चुकी है.