logo-image

तो क्या अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम छोड़ अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलेंगे लियाम प्लंकेट, जानें क्या है माजरा

खेल वॉन

Updated on: 03 Jun 2020, 04:00 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लिश टीम प्रबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि यह काफी अपमानजनक है कि तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को बाहर होने की जानकारी सोशल मीडिया से मिली. प्लंकेट (35 वर्ष) पिछले साल विश्व कप में इंग्लैंड की खिताबी जीत के बाद से टीम के लिये नहीं खेले हैं. कोरोना वायरस का प्रभाव कम होने के बाद पिछले हफ्ते 55 खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू करने के लिये सूची जारी की गयी जिसमें उनका नाम नदारद था.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय खेल पुरस्कार: मंत्रालय ने 22 जून तक बढ़ाई समय सीमा, स्वयं नामांकन की अनुमति

वॉन ने पोडकास्ट पर पूर्व स्पिनर फिल टफनेल से कहा, ‘‘फिल, क्या तुम जानते हो? उस इंटरव्यू में सबसे निराशाजनक चीज जो मैंने सुनी थी कि इंग्लैंड के विश्व कप फाइनल में खिताब के बाद उसे एक भी व्यक्ति ने फोन नहीं किया था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसे अपने बाहर होने की खबर ट्विटर के जरिये पता चली. ऐसा पहले होता था, लेकिन क्रिकेट के इस युग में ऐसा नहीं होता. यह अपमान है.’’

ये भी पढ़ें- IPL का सबसे अनुभवी कप्तान कौन? एडम गिलक्रिस्ट और गौतम गंभीर भी टॉप-5 में शामिल

प्लंकेट की पत्नी अमेरिकी हैं और उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका में कोई मौका मिलता है वह वहां के लिये खेलने के लिये तैयार हैं. प्लंकेट ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव पर कहा, ‘‘अच्छा होगा कि वहां किसी तरह के क्रिकेट में शामिल हो जाऊं. मेरे बच्चे अमेरिकी होंगे तो उन्हें यह बताना काफी अच्छा होगा कि मैं इंग्लैंड और अमेरिका के लिये खेला था. हालांकि उन्हें अमेरिका के लिये खेलने के लिये वहां तीन साल की अवधि तक रहना होगा.