logo-image

ENG vs WI: रॉस्टन चेज ने विंडीज को दिलाई पहली सफलता, लंच तक इंग्लैंड ने बनाए 29/1

रोरी बर्न्स के रूप में इंग्लैंड को पहला झटका लगा. वे 15 रन बनाकर रॉस्टन चेज की गेंद पर LBW आउट हुए. बर्न्स का विकेट गिरते ही अंपायरों ने लंच ब्रेक की घोषणा कर दी.

Updated on: 16 Jul 2020, 06:34 PM

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. बारिश की वजह से टॉस में देरी हुई, जिसकी वजह से मैच भी काफी देरी से ही शुरू हुआ. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने लंच ब्रेक तक 1 विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए हैं. रोरी बर्न्स के रूप में इंग्लैंड को पहला झटका लगा. वे 15 रन बनाकर रॉस्टन चेज की गेंद पर LBW आउट हुए. बर्न्स का विकेट गिरते ही अंपायरों ने लंच ब्रेक की घोषणा कर दी. डोमिनिक सिबली 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

साउथैम्पटन में खेले गए 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जीतने के बाद वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड में 32 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए चुनौती पेश कर रही है. इंग्लैंड इस मैच में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना उतरेगा. उन्हें सोमवार को ब्राइटन में अपने घर जाकर आइसोलेशन से जुड़े नियम तोड़ने की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- बेटे के साथ घुड़सवारी करते हुए नजर आए शिखर धवन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पहले टेस्ट से बाहर रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दूसरे टेस्ट में वापस आ गए हैं. इनके अलावा टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड की भी वापसी हो गई है. ब्रॉड को साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं किया गया था. इतना ही नहीं, मैनचेस्टर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में भी उनके शामिल किए जाने पर स्थिति साफ नहीं थी. साउथैम्पटन टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड ने मैनचेस्टर टेस्ट में अपनी पूरी पेस अटैक को ही चेंज कर दिया है.

पहले टेस्ट में खेलने वाले इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. इनकी जगह टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कर्रन को मौका दिया गया है. जबकि वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई की शीर्ष परिषद बैठक में एफटीपी, एनसीए और घरेलू क्रिकेट पर होगी चर्चा

प्लेइंग- 11

इंग्लैंड- रोरी बर्न्स, जोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कर्रन, डोमिनिक बेस और स्टुअर्ट ब्रॉड.
वेस्टइंडीज- क्रेग ब्रैथवेट, जॉन कैम्पबेल, शे होप, शामर्ह ब्रूक्स, रॉस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिक, जेसन होल्डर (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और शैनन गैब्रिएल.