logo-image

ENG vs WI: क्रैग ब्रैथवेट ने जड़ा अर्धशतक, लंच तक वेस्टइंडीज का स्कोर 159/3

Updated on: 10 Jul 2020, 06:07 PM

साउथैम्पटन:

सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट (65) के अर्धशतक की मदद से वेस्टइंडीज ने यहां एजेस बाउल में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को लंच तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट 159 रन बना लिए हैं. वेस्टइंडीज अभी इंग्लैंड के 204 रनों के जवाब में 45 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं. लंच के समय शामरह ब्रूक्स 43 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 और रोस्टन चेज 15 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत 13 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 19 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- सुनील गावस्कर के जन्मदिन पर मोहम्मद कैफ ने शेयर की ये खूबसूरत वीडियो, ऐसे विश किया Birthday

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन, डोमिनिक बेस और कप्तान बेन स्टोक्स ने अब तक एक-एक सफलता हासिल की है.

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 57 रन से आगे खेलना शुरू किया. ब्रैथवेट ने 20 और होप ने अपनी पारी को तीन से आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए वेस्टइंडीज को 100 के पार पहुंचाया और दूसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की.

इसी बीच, होप का धैर्य जवाब दे गया और वह टीम के 102 रनों के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हो गए. डोमिनिक बेस ने होप को कप्तान बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया. होप ने 64 गेंदों पर एक चौके के सहारे 16 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- जेम्स एंडरसन ऐसे पहले गेंदबाज हैं जो ‘रिवर्स’ रिवर्स स्विंग कर सकते हैं : सचिन तेंदुलकर

होप के आउट होने के बाद ब्रैथवेट भी लंच से कुछ समय पहले ही आउट हो गए. उन्हें कप्तान स्टोक्स ने पगबाधा आउट किया. ब्रैथवेट ने 125 गेंदों पर छह चौके लगाए और अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया. ब्रैथवेट और ब्रूक्स के बीच तीसरे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी हुई.

ब्रैथवेट के पवेलियन लौटने के बाद ब्रूक्स और चेज ने लंच तक वेस्टइंडीज को और कोई झटका नहीं लगने दिया.