logo-image

इंग्लैंड के जैक क्रॉले के मुरीद हुए गांगुली, बोली ये बड़ी बात

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इस वक्त टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है.

Updated on: 23 Aug 2020, 02:45 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England Cricket) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच इस वक्त टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है. सीरीज का दूसरा टेस्ट बारिश और खराब रोशनी के कारण ड्रॉ किया गया था. तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने युवा बल्लेबाज जैक क्रॉले ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते हुए 267 रन बनाए. क्रॉले की इस पारी से बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली काफी प्रभावित दिखे. बता दें कि क्रॉले ने पांच सेशन तक बल्लेबाजी की और बल्लेबाज जोस बटलर के साथ शानदार 359 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को बैकफुट पर कर दिया.

यह भी पढ़ें ः आकाश चोपड़ा बोले, शाहिद अफरीदी बन जाएं सुरेश रैना और...

क्रॉले की इस धमाकेदार पारी के बाद सौरव गांगुली ने ट्वीट कर लिखा कि इंग्लैंड को क्रॉले के रूप में नंबर-3 का अच्छा बल्लेबाज मिल गया. क्रॉले की तारीफ में उन्होंने लिखा कि वो उन्हें वो एक क्लास खिलाड़ी लगते हैं. सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि क्रॉले को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में देख सके.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के पूर्व खिलाड़ियों और युवा गेंदबाजों की लगी लॉटरी, जाएंगे यूएई

बता दें कि क्रॉले के पहला शतक था और उन्होंने पहले शतक को ही दोहरे में बदला. इसी के साथ वह पहले शतक के तौर पर दूसरा टॉप स्कोर का रिकार्ड अपने नाम करने में सफल रहे हैं. पहले शतक के तौर पर सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकार्ड भारत के करुण नायर के नाम हैं जिन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 303 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा क्रॉले इंग्लिश टीम के लिए दोहरा शतक जमाने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज हैं. उनसे पहले लेन हटन और डेविड गवर हैं. जैक क्रॉले के करियर के पहले दोहरे शतक और जोस बटलर के साथ उनकी रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी आठ विकेट पर 583 रन पर घोषित की थी

(इनपुट एजेंसी)