logo-image

"खेलने गए हो या फिर छुट्टियां मनाने''

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शायद वक्त काफी बुरा चल रहा है. इंग्लैंड में शर्मानाक प्रदर्शन उसके बाद दिग्गजों की फटकार. पिछले एक महीने से अजहर अली की अगुवाई वाली पाकिस्तान को उन्हीं के देश के पूर्व खिलाड़ियों से खरीखोटी सुनने को मिल रही है.

Updated on: 25 Aug 2020, 05:41 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) के लिए शायद वक्त काफी बुरा चल रहा है. इंग्लैंड (England Cricket) में शर्मानाक प्रदर्शन उसके बाद दिग्गजों की फटकार. पिछले एक महीने से अजहर अली (Azhar Ali) की अगुवाई वाली पाकिस्तान को उन्हीं के देश के पूर्व खिलाड़ियों से खरीखोटी सुनने को मिल रही है. इंग्लैंड और पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज चल रही है. पहले टेस्ट में हार दूसरा टेस्ट ड्रॉ और तीसरे में पहली पारी में जो हुआ सभी ने देखा. पूर्व पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पहले पाकिस्तान की रणनीतियों पर सवाल उठाए थे वहीं अब पूर्व बल्लेबाज आमिर सोहेल ने पूरी टीम और कोट पर सवाल कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले BCCI को बड़ा झटका, इस कंपनी ने छोड़ी स्‍पॉन्‍सरशिप

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आमिर सोहेल ने पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक, बल्लेबाजी कोच यूनिस खान और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस पर तीखे सवाल किए हैं. आमिर का मानना है कि पाकिस्तान के दिग्गज ये कोच इंग्लैंड में जीतने नहीं बल्कि छुट्टियां मनाने गए हैं. आमिर सोहेल ने कहा कि पाकिस्तान की बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. खिलाड़ियों ने कई गलतियां की है लेकिन गलतियों को सुधाने का काम किसका है. अगर उनके साथ कोच गए हैं तो अभी तक उनकी गलतियां क्यों नहीं सही हुई. आमिर ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के कोच सिर्फ छुट्टियां मनाने के लिए गए हैं. अगर ऐसा है तो उन्हें दुनिया की सैर पर भैजा जाना चाहिए और टीम को ऐसे ही छोड़ देना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : रोहित शर्मा ने पत्‍नी रितिका सजदेह के साथ किया वर्कआउट, देखिए

बता दें कि तीसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जैक क्रॉले के 267 रन और जोस बटलर के 152 रनों की बदौलत पहली पारी में 583 रन बनाए और 8 विकेट पर पारी को घोषित कर दिया. पाकिस्तान की पहली पारी 273 रनों पर सिमट गई लेकिन कप्तान अहजर अली ने शतकीय पारी खेली. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फोलो ऑन दिया था जिसमें पाकिस्तान 210 रन पीछे है जबकि 100 रनों पर 2 विकेट गंवा चुकी हैं. तीसरे टेस्ट में बारिश हो रही और इंग्लैंड सिर्फ जीत से 8 विकेट दूर हैं, ऐसे मे देखना होगा कि पाकिस्तान कोई करिशमा कर टेस्ट मैच में वापसी करता है या नहीं