logo-image

ENG vs PAK: ड्रॉ की ओर बढ़ रहा तीसरा टेस्ट, इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है बारिश

इंग्लैंड को जीत के लिए आठ विकेट चाहिए. जिस तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए इंग्लैंड की जीत की संभवानाएं ज्यादा लग रही हैं.

Updated on: 25 Aug 2020, 08:14 PM

साउथैम्पटन:

एजेस बाउल मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में जीत की ओर बढ़ रहे मेजबान इंग्लैंड को बारिश ने इंतजार करा दिया. मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को पहला सत्र बारिश के कारण संभव नहीं हो सका और अंपायरों ने समय होता देख भोजनकाल की घोषणा कर दी. इस सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. पाकिस्तान ने चौथे दिन के अंत में दो विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं. कप्तान अजहर अली 29 रन बनाकर खेल रहे हैं और बाबर आजम चार रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- सख्त नियमों की वजह से IPL के उद्घाटन में नहीं शामिल होंगे प्रदेश इकाइयों के प्रतिनिधि

पाकिस्तान अभी भी 210 रन  पीछे है, जबकि इंग्लैंड को जीत के लिए आठ विकेट चाहिए. जिस तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए इंग्लैंड की जीत की संभवानाएं ज्यादा लग रही हैं. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 583 रनों पर घोषित कर दी थी. फिर जेम्स एंडरसन के पांच विकेट के दम पर पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 273 रनों पर ही ढेर हो गई थी. इंग्लैंड ने फिर पाकिस्तान को फॉलोऑन दिया था.

ये भी पढ़ें- बैट बनाने वाले बीमार अशरफ चौधरी की मदद के लिए आगे आए सचिन तेंदुलकर

पाकिस्तान ने शान मसूद (18) और आबिद अली (42) के रूप में दो विकेट खोए हैं. एक विकेट जेम्स एंडरसन ने लिया है, तो वहीं दूसरा विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने. एंडरसन ने आबिद अली का विकेट ले अपने 599 शिकार पूरे कर लिए हैं और वो 600 विकेट लेने से एक विकेट दूर हैं. टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज होंगे.