News Nation Logo

पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद के कायल हुए आकाश चोपड़ा, कहीं बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाजी आकाश चोपड़ा ने कहा पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद बहुत संगठित खिलाड़ी हैं. मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की है.

IANS | Updated on: 07 Aug 2020, 12:39:40 PM
Shan Masood

शान मसूद (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाजी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद (Shan Masood) बहुत संगठित खिलाड़ी हैं. मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, जेम्स एंडरसन जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाजों का सामना डटकर किया और एक छोर संभाले रखते हुए पाकिस्तान को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया है. चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा, "शान मसूद शानदार बल्लेबाज हैं. काफी संगठित, मुझे वो काफी पसंद आए।" 

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में बेहद अहम होंगी खिलाड़ियों की फिटनेस और मानसिक स्पष्टता : सुरेश रैना

मैनचेस्टर में चल रहे इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 326 रनों पर ढेर हो गई. पाकिस्तन को पहला झटका आबिद अली के रुप में 36 रनों पर लगा जिसके बाद 43 रनों के स्कोर पर पाकिस्तान के कप्तान अजर अली बिना खाता खोले पवेलियल लौट गए. इसके बाद बाबर आजम और शान मसूद ने पारी को आगे संभाला और पहले दिन का खेल खत्म हुआ. दूसरे दिन की शुरुआत में बाबर आजम के रुप में पाकिस्तान को पहला झटका लगा. जिसके बाद रनों के मोर्चे को शान मसूद ने संभाला जिसमें उनका साथ शाबाद खान ने दिया. शान मसूद ने 156 रनों की पाली खेली जबकि शाबाद ने 45 रनों का अहम योगदान दिया. 

ये भी पढ़ें-ब्रायन लारा ने करवाया Covid-19 टेस्ट, पढ़िए क्या रही रिपोर्ट?

बता दें कि टेस्ट सीरीज के पहले दिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बाबर आजम की तारीफ की थी और उन्हें शानदार बल्लेबाजों की गिनती में रखा था. नासिर ने कहा था बाबर आजम को वो नाम और शोहरत नहीं मिलती, जिसके वे हकदार हैं. नासिर हुसैन ने कहा था कि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को शायद कभी वो नाम और शोहरत नहीं मिलेगी क्योंकि वे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यदि ऐसी परिस्थितियों में विराट कोहली ने ये पारी खेली होती तो आज दुनियाभर में उनकी चर्चा हो रही होती.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 12:39:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.