News Nation Logo

IPL 2020 में बेहद अहम होंगी खिलाड़ियों की फिटनेस और मानसिक स्पष्टता : सुरेश रैना

चेन्नई सपुर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को लगता है कि आईपीएल के 13वें सीजन में जब खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो उनके लिए फिटनेस और मानसिक स्पष्टता काफी अहम होगी.

IANS | Updated on: 05 Aug 2020, 06:20:44 PM
suresh raina ians

सुरेश रैना (Photo Credit: IANS)

कोलकाता:

चेन्नई सपुर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को लगता है कि आईपीएल के 13वें सीजन में जब खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो उनके लिए फिटनेस और मानसिक स्पष्टता काफी अहम होगी. इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा. बीसीसीआई यूएई के तीन शहरों- दुबई, अबु धाबी, शरजाह में आईपीएल करा रही है.

रैना ने बुधवार को डब्ल्यूटीएफ गेमिंग एप के वेबीनार में कहा, "इस आईपीएल में देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी क्या सोचते हैं. आप अलग परिस्थितियों में खेलते हो, आईसीसी के काफी सारे प्रोटोकॉल्स को आपको मानना होगा, आपको अपने दिमाग में साफ रखना होगा कि आप मैदान पर क्या करने वाले हो क्योंकि अंत में जब आप खेल खेलते हो तो आपको उसका लुत्फ उठाना चाहिए."

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस की वजह से राफेल नडाल ने US Open से वापस लिया अपना नाम

उन्होंने कहा, "तब आप मैदान से खुशमिजाज इंसान की तरह बाहर आते हो. इसलिए मुझे लगता कि आईपीएल से पहले सारे टेस्ट कर लिए जाएंगे और हम अच्छी मानसकिता में होंगे क्योंकि हम सभी पिछले पांच महीनों से घरों पर बैठे हैं. मैं अब खेलने के लिए तैयार हूं." आईपीएल में दूसरे सर्वोच्च स्कोर रैना ने दुबई की पिचों को लेकर भी अपने विचार रखे और कहा कि वहां की पिचें चेन्नई की पिचों की तरह होंगी.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "दुबई में पिचें, चेन्नई की विकटों की तरह हो सकती हैं. इस महामारी में खिलाड़ियों के लिए काफी कुछ बदला है और इसलिए फिटनेस काफी अहम होगी. अच्छी बात है कि हम यूएई जल्दी जा रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि इस समय वहां उमस होगी. तापमान 40 के आसपास का होगा, रेतीले तूफान होंगे, लेकिन दुबई के बारे में अच्छी बात है कि वहां जाने-आने में परेशानी नहीं होगी. आप 45 मिनट में दुबई से अबु धाबी पहुंच सकते हो. वहां से शरजाह 40 मिनट में."

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ 329 रनों के बड़े लक्ष्य को हासिल करना संतोषजनक : एंड्रयू बालबर्नी

रैना ने कहा कि इस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में उन्हें अपने पुराने प्रदर्शन का आंकलन करने का मौका मिला. उन्होंने कहा, "हमें इतना लंबा ब्रेक कभी नहीं मिला. आप अपनी पुरानी पारियों को देखते हो. आप सोचते हो कि आप उस समय क्या सोचते हो. इसलिए जब आप मैदान पर जाते हो तो मुझे लगता है कि मैंने इसका काफी लुत्फ उठाया है."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 06:20:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.