News Nation Logo

ENG vs PAK : बाबर आजम का शतक गया बेकार, इंग्लैंड ने जीती सीरीज 

ENG vs PAK Series : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का एक और शतक बेकार चल गया. इंग्लैंड ने सीरीज के तीसर वन डे मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया, इसी के साथ सीरीज पर भी कब्जा कर लिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Jul 2021, 09:59:23 AM
babar azam

babar azam (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

ENG vs PAK Series : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का एक और शतक बेकार चल गया. इंग्लैंड ने सीरीज के तीसर वन डे मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया, इसी के साथ सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ नहीं कर सका. वहीं बात अगर गेंदबाजी की करें तो गेंदबाजी में भी कुछ ऐसा नहीं दिखा, जिससे इंग्लैंड के बल्लेबाज परेशान होते. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 331 रन बनाए. इसमें से 158 रन तो केवल बाबर आजम के ही थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम न ने सात विकेट के नुकसान पर 12 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया और सीरीज अपने नाम कर ली. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : जानिए कितने बजे से शुरू होंगे भारत और श्रीलंका के मैच 

पाकिस्तान की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज इमा उल हक और फखर जमान बल्लेबाजी के लिए उतरे. फखर जमान केवल छह रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान बाबर आजम. बाबर आजम और इमाम उल हक ने पारी को आगे बढ़ाया और मजबूती दी. टीम का स्कोर पहले 50 और उसके बाद 100 के ऊपर भी पहुंच गया. इसी बीच इमाम उल हक अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर पर बाबज आजम टिके रहे. हालांकि इमाम उल हक के आउट होने के बाद बाबर आजम को किसी दूसरे बल्लेबाज का कोई खास सहयोग नहीं मिल पाया. मोहम्मद रिजवान ने जरूर 74 रन बनाए, बाकी फहीम अशरफ को छोड़कर कोई और बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाया. बाबर आजम ने 139 गेंदों पर 158 रन की शानदार पारी खेली. इसमें चार छक्के  और 14 चौके शामिल रहे. इंग्लैंड की ओर से साकिब महमूद ने सबसे ज्याद तीन विकेट अपने नाम किए. 

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली पर बनेगी फिल्म, जानिए कौन निभाएगा दादा का रोल

पाकिस्तान की ओर से दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही. टी20 के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान बिना खाता खोले आउट हो गए. फिल सॉल्ट 37 और जैक क्रॉली 39 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं जेम्स विंस ने शानदार बल्लेबाजी की और अपना शतक भी पूरा किया. जेम्स विंस ने 95 गेंद पर 102 रन की पारी खेली. नीचे के क्रम में लुइस बेगरी ने भी 77 रन बनाकर टीम की जीत का रास्ता साफ कर दिया. टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने वाले जेम्स विंस को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 09:59:23 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.