News Nation Logo

ENG vs PAK, 1st Test: मैनचेस्टर में पाकिस्तान ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Aug 2020, 04:16:21 PM
pakistan icc

मोहम्मद रिजवान (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. कोरोना वायरस की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम महीनों बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रही है. तो वहीं दूसरी ओर, इंग्लैंड ने अभी हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेला है और दोनों ही सीरीज में 2-1 से जीत भी दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर, इयोन मोर्गन ने तोड़ दिया माही का ये चमत्कारी रिकॉर्ड

टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को हराने के बाद इंग्लैंड के हौसले बुलंद हैं. तो वहीं, काफी समय बाद मैदान पर उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी काफी जोश में है. इंग्लैंड की धरती पर पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि पाकिस्तान, एशिया की इकलौती ऐसी टीम है जिसका इंग्लैंड की धरती पर सिक्का चलता है. मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने अपने पेस अटैक में शाहीन अफरीदी और नसीम शाह जैसे धुरंधरों को शामिल किया है.

ये भी पढ़ें- चीनी मोबाइल कंपनी VIVO ने छोड़ी IPL सीजन 13 की स्पॉन्सरशिप, क्या Jio बनेगा नया स्पॉन्सर

इस प्रकार हैं टीमें-

इंग्लैंड- रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.
बेंच- जैक क्रॉली, मार्क वुड और सैम कर्रन.

पाकिस्तान- शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह.
बेंच- इमाम उल हक, फवाद आलम, सोहेल खान, सरफराज अहमद और काशिफ भट्टी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 04:16:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.