News Nation Logo

ENG vs PAK: पाकिस्तान की खराब शुरुआत, लंच ब्रेक तक 2 विकेट के नुकसान पर बनाए 53 रन

मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने पहले दिन लंच ब्रेक तक दो विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए हैं.

Bhasha | Updated on: 05 Aug 2020, 07:05:16 PM
england icc2

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

मैनचेस्टर:

जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स ने पाकिस्तान को पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुरुआती झटके दिए जिससे मेजबान टीम ने बुधवार को यहां लंच तक दो विकेट पर 53 रन बनाए. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने लेकिन आसमान में छाए बादलों के बीच इंग्लैंड को इस फैसले से कोई समस्या नहीं हुई. पाकिस्तान को सलामी बल्लेबाजों शान मसूद (नाबाद 27) और आबिद अली (16) ने सतर्क शुरुआत दिलाते हुए मेहमान टीम के गेंदबाजों को पहले घंटे में सफलता से महरूम रखा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में बेहद अहम होंगी खिलाड़ियों की फिटनेस और मानसिक स्पष्टता : सुरेश रैना

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की नई गेंद की जोड़ी ने दोनों बल्लेबाजों को कई बार छकाया लेकिन वे स्कोर को बिना विकेट खोए 36 रन तक पहुंचाने में सफल रहे. एंडरसन और ब्रॉड की जगह जो रूट ने आर्चर और वोक्स को उतारने का फैसला किया और दोनों ने ही अपने कप्तान को निराश नहीं किया. आर्चर ने अपनी मैच की सातवीं गेंद पर ही आबिद अली को बोल्ड करके इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई. आबिद को हताशा हुई होगी क्योंकि उनके आउट होने के तीन गेंद बाद ही बारिश के कारण कुछ देर खेल रोकना पड़ा.

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस की वजह से राफेल नडाल ने US Open से वापस लिया अपना नाम

मैच दोबारा शुरू होने के 10 मिनट के भीतर वोक्स ने कप्तान अजहर अली को पगबाधा कर दिया. वह खाता भी नहीं खोल पाए. अजहर ने डीआरएस का सहारा लिया लेकिन फैसला गेंदबाज के पक्ष में गया. स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को शुरुआती में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. उन्होंने 15वीं गेंद पर खाता खोला. वह ब्रेक के समय चार रन बनाकर खेल रहे थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 07:05:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.