logo-image

ENG vs IND: टीम इंडिया को इन दो खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क, IPL में दिखा चुके हैं दम

ENG vs IND T20 Series: टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के हेड-टू-हेड (Head to Head) की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 19 टी20 इंटरनेशनल (T20 International) मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है.

Updated on: 06 Jul 2022, 08:27 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड (England) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 7 जुलाई गुरुवार को रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड (Rose Bowl Cricket Ground) पर रात साढ़े 10 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए खुशखबरी ये है कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड को मात देकर टीम इंडिया में वापसी करेंगे. रोहित शर्मा के टीम इंडिया में वापस आने से टीम काफी मजबूत होगी. लेकिन टीम इंडिया को इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है, आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी. 

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के नए नवेले कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और तूफानी बल्लेबाजी लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) हैं. दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाजी किए हैं. भारतीय गेंदबाजों के इन दोनों बल्लेबाजों से सावधान रहने की जरुरत है. 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) की बात करें तो इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. जोस बटलर हाल ही में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले गए सीमित ओवरों के मैच में तूफानी बल्लेबाजी की थी. इससे पहले जोस बटलर ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी बल्लेबाजी से तहलता मचाई थी. आईपीएल 2022 में जोस बटलर ने 17 मैचों की 17 पारियों में 863 रन बनाए थे. आईपीएल 2022 में जोस बटलर के बल्ले से 4 शतक और 4 अर्धशतक देखने को मिले थे. आईपीएल 2022 में जोस बटलर का 116 रन सर्वाधिक स्कोर था. ऐसे में टीम इंडिया के गेंदबाजों को सतर्क रहने की जरुरत है. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: पहले टी20 मैच में नहीं खेलेंगे विराट, अय्यर और पंत, वजह कर देगी हैरान

जोस बटलर (Jos Buttler) के अलावा आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम से खेलने वाले लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) का भी बल्ला चला था. टीम इंडिया के गेंदबाजों को लियाम लिविंगस्टोन से भी सावधान रहने की जरुरत है. क्योंकि आईपीएल 2022 में लिविंगस्टोन ने गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी. आईपीएल 2022 में लियाम लिविंगस्टोन ने 14 मुकाबले खेले थे, इस दौरान उनके बल्ले से 437 रन निकला था. लिविंगस्टोन ने 6 विकेट भी अपने नाम किया था. आईपीएल 2022 में लिविंगस्टोन के बल्ले से 4 अर्धशतक भी देखने को मिला था. ऐसे में टीम इंडिया को लिविंगस्टोन से भी सावधान रहने की जरुरत है. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: बटलर की तूफानी बल्लेबाजी कहीं बदल न दे रिकॉर्ड! जानें क्या कहते हैं हेड-टू-हेड आंकड़े

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के हेड-टू-हेड (Head to Head) की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 19 टी20 इंटरनेशनल (T20 International) मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. टीम इंडिया 10 मुकाबले जीतने में सफल हुई है, जबकि 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. अब देखना है कि सीरीज के पहले मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है.