logo-image
लोकसभा चुनाव

ENG vs IND: बटलर की तूफानी बल्लेबाजी कहीं बदल न दे रिकॉर्ड! जानें क्या कहते हैं हेड-टू-हेड आंकड़े

ENG vs IND T20 Series: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव होने की वजह से नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब रोहित शर्मा कोविड को मात देकर टीम इंडिया में वापसी को बेताब हैं. रोहित शर्मा के टीम इंडिया से जुड़ने पर टीम काफी मजबूत होगी.

Updated on: 06 Jul 2022, 06:42 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरि मुकाबले में इंग्लैंड (England) से मिली करारी हार को भुलाकर अब तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) पर पूरा फोकस करने में जुट गई है. टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव होने की वजह से नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब रोहित शर्मा कोविड को मात देकर टीम इंडिया में वापसी को बेताब हैं. रोहित शर्मा के टीम इंडिया से जुड़ने पर टीम काफी मजबूत होगी. आइए जानते हैं इंडिया और इंग्लैंड के बीच टी20 के आंकड़े क्या कहते हैं. 

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड (England) के बीच अब तक 19 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. टीम इंडिया 10 मुकाबले में जीतने में सफल हुई है. जबकि टीम इंग्लैंड से 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी से टीम इंडिया मजबूत होगी, इसके साथ ही टीम इंग्लैंड को पहले मुकाबले में भी हराने में सफल होगी. 

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) के पहले मुकाबले में हराने में सफल होती है, तो इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में मिली हार का बदला पूरा कर लेगी. वहीं इंग्लैंड (England) की पूरी कोशिश होगी कि पहले ही टी20 मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया पर पूरा दबाव बना दिया जाए. अब देखना ये होगा कि टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया बाजी मारती है या फिर इंग्लैंड. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND T20 Series: पहले टी20 मैच में नहीं खेलेंगे विराट, अय्यर और पंत, वजह कर देगी हैरान

इंग्लैंड (England) की मजबूती नए नवेले कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) हैं, जो इंग्लैंड की बल्लेबाजी की धुरी बने हुए हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जोस बटलर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना बना दिया था, और ऑरेंज कैप भी अपने नाम कर लिया था. टीम इंडिया को जोस बटलर की बल्लेबाजी से बचकर रहना होगा. टीम इंडिया (Team India) की गेंदबाजों को बटलर की कमजोरी को ढूंढना होगा.