News Nation Logo

BREAKING

Banner

ENG vs AUS: एलेक्स कैरी और ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा शतक, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 303 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और देखते ही देखते आधी टीम पवेलियन लौट गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम 16.5 ओवर में महज 73 रनों के स्कोर पर टॉप 5 बल्लेबाज गंवा चुकी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Sep 2020, 09:27:34 AM
Glenn Maxwell

ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

नई दिल्ली:

England vs Australia 3rd ODI - मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से कब्जा जमा लिया. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में एलेक्स कैरी (Alex Carey) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का सबसे बड़ा योगदान रहा. कैरी और मैक्सवेल दोनों ने ही मुसीबत में फंसी ऑस्ट्रेलिया के शतक जमाया और अपनी टीम को अहम जीत दिलाई. मैक्सवेल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : धोनी की टीम CSK के इस खिलाड़ी का पहले मैच में खेलना संदिग्‍ध

बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया को मैच और सीरीज जीतने के लिए 303 रन बनाने थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खराब शुरुआत के बाद शानदार वापसी की और 2 गेंदें बाकी रहते हुए 49.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाकर मैच और सीरीज दोनों जीत लिए.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : CSK के कप्‍तान एमएस धोनी के सामने होगी ये बड़ी चुनौती

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही थी और उनके सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय मैच की पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए. जेसन रॉय का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए जो रूट भी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पैट कमिंस का शिकार हो गए. हालांकि, जॉनी बेयरस्टो दूसरे छोर पर डटे रहे और अपने वनडे करियर का 10 वां शतक जड़ा. इंग्लैंड के लिए बेयरस्टो के अलावा सैम बिलिंग्स ने 57 और क्रिस वोक्स ने नॉटआउट 53 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड के स्कोर को 302 रनों तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और एडम जैम्पा ने 3-3 विकेट चटकाए, जबकि पैट कमिंस को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : अंपायर और रैफरी UAE पहुंचे, कोविड 19 टेस्‍ट की ये रही रिपोर्ट

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 303 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और देखते ही देखते आधी टीम पवेलियन लौट गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम 16.5 ओवर में महज 73 रनों के स्कोर पर टॉप 5 बल्लेबाज गंवा चुकी थी. हालांकि, इसके बाद जो हुआ, वो एक चमत्कार की तरह ही था. छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा और 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए ग्लेन मैक्सवेल ने करियर का दूसरा शतक जमाया.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 के मैच का बदल गया है वक्‍त, नोट कीजिए नहीं तो छूट जाएगा

एलेक्स कैरी ने 114 गेंदों पर 106 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 छक्के और 7 चौके लगाए. वहीं मैक्सवेल ने तेजी से रन बनाए और 90 गेंदों पर 7 छक्के और 4 चौके की मदद से 108 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए कैरी और मैक्सवेल की पारी किसी चमत्कार से कम नहीं थी. जिसकी वजह से ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का तीसरा मैच जीतने के साथ-साथ सीरीज भी 2-1 से जीत ली. बता दें कि इंग्लैंड के लिए अर्धशतक जड़ने वाले क्रिस वोक्स और जो रूट को दो-दो विकेट मिले तो वहीं जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला.

First Published : 17 Sep 2020, 09:27:34 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो