logo-image

ENG vs AUS: वॉर्नर का अर्धशतक बेकार, पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 2 रनों से हराया

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 160 रन ही बना पाई और 2 रनों से मैच हार गई.

Updated on: 05 Sep 2020, 01:01 PM

नई दिल्ली:

England vs Australia T20 Series - लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (Australia) की भी वापसी हो गई. हालांकि, महीनों बाद मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड (England) दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मैच में महज 2 रनों से हार गई. साउथैम्पटन में खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शुरू किया अभ्यास

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे. इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने भी 44 रनों का योगदान दिया. इन दो बल्लेबाजों के अलावा इंग्लैंड का कोई भी धुरंधर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर, केन रिचर्डसन और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि पैट कमिंस को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक खेल आयोजित करने के लिए वैक्सीन जरूरी नहीं: तोशीरो मुतो

इंग्लैंड के 162 रनों के जवाब में मैदान पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही और कप्तान ऐरॉन फिंच ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की. एक समय पर ऐसा लगा कि ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को काफी आसानी से हरा देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कप्तान फिंच 46 रन बनाकर आउट हो गए. फिंच का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का संतुलन बिगड़ गया और एक के बाद एक बड़े-बड़े खिलाड़ी भी आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- मुसीबतों में फंसी MS Dhoni की CSK, रैना के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

वॉर्नर ने 58 रनों की पारी खेली और पवेलियन लौट गए. 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 160 रन ही बना पाई और 2 रनों से मैच हार गई. इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद ने 2-2 विकेट चटकाए जबकि मार्क वुड को एक विकेट मिला. इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.