logo-image

IPL ने इंग्लैंड को नंबर एक टीम बनाया, जानिए किसने बोली ये बात

भारत और इंग्लैंड के बीच जब अहमदाबाद में दोनों टीमें सामने-सामने हुई तब जंग नंबर एक और नंबर दो की टीम में थी.

Updated on: 13 Mar 2021, 11:25 AM

highlights

  1. इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया
  2. आईपीएल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हैं
  3. आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टीम हैं इंग्लैंड

 

 

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच जब अहमदाबाद में दोनों टीमें सामने-सामने हुई तब जंग नंबर एक और नंबर दो की टीम में थी. इंग्लैंड टीम आईसीसी की रैंकिंग में नंबर एक पर है जबकि भारतीय टीम नंबर दो पर है. इंग्लैंड ने पहला टी-20 मैच जीत लिया है और अब पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पहले टीम टी-20 मैच में विराट कोहली की टीम सिर्फ 124 रन बना पाई. इंग्लैंड की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. अब पूर्व इंग्लैंड के क्रिकेट ने बताया है कि आईपीएल के कारण इंग्लैंड टीम नंबर एक बनी है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni ने प्रैक्टिस सेशन में लगाया बहुत लंबा छक्का, देखिए वीडियो

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स का कहना है कि इंग्लैंड को आईपीएल में खेलने का फायदा मिला है जिसके कारण वह आईसीसी टी20 में नंबर-1 टीम बनी है. एश्ले ने द हुसैन एंड की क्रिकेट शो में कहा सालों पहले हमें खिलाड़ियों को आईपीएल में भेजने में परेशानी होती थी. लेकिन अब हमारे सभी खिलाड़ी की मांग रहती है, इसका बड़ा कारण है कि हम सीमित ओवरों के प्रारूप में नंबर-1 टीम हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni ने प्रैक्टिस सेशन में लगाया बहुत लंबा छक्का, देखिए वीडियो

एश्ले ने स्पष्ट किया कि इंग्लैंड के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज या आईपीएल में खेलने के फैसले को लेकर पूरी तरह स्वतंत्र हैं. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज आईपीएल खत्म होने के तीन दिन बाद दो जून से होनी है. एश्ले ने कहा मेरी जब खिलाड़ियों से बात हुई तो मैंने उनसे कोई भी कार्यक्रम तय करने से पहले अच्छे से सोचने के लिए कहा. मैंने उन्हें कुछ निर्देष नहीं दिए.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: किरोन पोलार्ड ने किया क्रिस गेल को चैलेंज, रखी ये बड़ी शर्त

उन्होंने कहा आईपीएल कही जा नहीं जा रहा है. इससे हमें काफी फायदा पहुंचा है. इस ग्रुप में मेरे ख्याल से 16 खिलाड़ियों में से 12 खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे. खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना हमें मंजूर है. दो टेस्ट मैच देरी से कराए जा सकते हैं. बता दें आईपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और तमाम देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. हालांकि कुछ वक्त पहले ये सामने आया था कि इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल को बीच में छोड़ न्यूजीलैंड जा सकते है लेकिन अब उन बातों सें सभी पर्दा उठ गया है

(IANS के साथ)