logo-image

ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने की दीप्ति शर्मा की खिंचाई, मांकड़ कानून को बताया फ्लॉप

ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर एलिसे पेरी ने इंग्लैंड के खिलाफ विवादास्पद तरीके से चार्ली डीन का विकेट लेने पर दीप्ति शर्मा की खिंचाई की है. एलिसे पेरी का कहना है कि ये विकेट लेने का सबसे फ्लॉप तरीका है.

Updated on: 29 Sep 2022, 11:02 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर एलिसे पेरी ने इंग्लैंड के खिलाफ विवादास्पद तरीके से चार्ली डीन का विकेट लेने पर दीप्ति शर्मा की खिंचाई की है. एलिसे पेरी का कहना है कि ये विकेट लेने का सबसे फ्लॉप तरीका है. 'द ग्रेड क्रिकेटर' पॉडकास्ट पर एक अतिथि के तौर पर आई पेरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि 'रणनीति का उपयोग केवल इंग्लैंड के खिलाफ किया जाना चाहिए. मुझे लगता है कि ये अच्छा तरीका नहीं है, ऐसा मत करो, लेकिन अगर आप इसे करने जा रहे हैं, तो इसे इंग्लैंड में करें," 

दीप्ति शर्मा के इस विकेट के बाद क्रिकेट जगत में हलचल मच गई. दीप्ति जिन्होंने भारत के लिए नाबाद 68 रन बनाकर बल्ले से योगदान दिया और अपनी गेंदबाजी के समय चार्ली डीन को Mankad Law से 47 रन पर आउट कर मैच का अंत किया, जिससे मैच खत्म हो गया और भारत को जीत मिली.

ये भी पढ़ें: Road Safety: फाइनल में पहुंची भारतीय लीजेंड्स टीम, शनिवार को खिताबी मुकाबला

गेंद न फेंके जाने के बावजूद डीन को रन आउट करार दिए जाने के चलते सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर आलोचना की. नॉन-स्ट्राइकर केवल अपनी क्रीज से बाहर थीं और विकेट के दूसरे छोर को देख रही थी जब दीप्ति ने बेल्स उड़ा दी और उन्हें रन आउट करार दिया गया.

मामले पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "ये क्रिकेट मैच जीतने का कोई तरीका नहीं था"

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup 2022 : ऐसा रहा है महिला एशिया कप का इतिहास, भारत है सबसे आगे

इससे पहले भारतीय स्पिनर रवि अश्विन इस रन आउट करने के तरीके का इस्तेमाल करने के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ चुके हैं. रवि अश्विन ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा कि गेंदबाजों को उनके दिमाग का इस्तेमाल करने के लिए पुरस्कार देना चाहिए. 

दीप्ति शर्मा ने कहा कि हमने डीन को जल्दी क्रीज छोड़ने की चेतावनी दी थी. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, "ये हमारी योजना थी क्योंकि वो बार-बार ऐसा कर रही थी और हमने उन्हें चेतावनी भी दी थी."