logo-image

Road Safety: फाइनल में पहुंची भारतीय लीजेंड्स टीम, शनिवार को खिताबी मुकाबला

सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेल रही भारतीय लीजेंड्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो गई है

Updated on: 29 Sep 2022, 06:58 PM

नई दिल्ली:

Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेल रही भारतीय लीजेंड्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो गई है. आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 5 विकेट से हराकर भारतीय लीजेंड्स की टीम ने फाइनल में अपनी जगह बनाई है. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का फाइनल मैच शनिवार को रायपुर में खेला जाएगा. आखिरी लीग मैच में भारतीय लीजेंड्स की तरफ से नमन ओझा को 90 रनों की पारी खेलने पर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. 

ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 5 विकेट से दी मात
रोड सेफ्टी सीरीज के अपने आखिरी लीग मैच में भारतीय लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन डक्स ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. भारतीय लीजेंड्स की तरफ से अभिमन्यु मिथुन और युसुफ पठान ने 2-2 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: कौन होगा बुमराह का रिप्लेसमेंट? सामने आए ये नाम !

172 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय लीजेंड्स की टीम के लिए सलामी बल्लेबाज नमन ओझा ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने मात्र 62 बॉल में नाबाद 90 रनों की पारी खेली. सचिन तेंदुलकर 11 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गए. सुरेश रैना ने 11 और युवराज सिंह ने 18 रनों की पारी खेली. भारतीय लीजेंड्स ने 4 गेंद रहते 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर फाइनल में अपनी जगह बनाई.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup 2022 : इस महिला क्रिकेटर ने लिए हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट!

ऐसा रहा रोड सेफ्टी सीरीज में भारत का सफर
10 सितंबर- साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रनों से हराया
14 सितंबर- वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच रद्द
19 सितंबर- न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच रद्द
22 सितंबर- इंग्लैंड लीजेंड्स को 40 रनों से हराया
25 सितंबर- बांग्लादेश के खिलाफ मैच रद्द
28 सितंबर- ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया
1 अक्टूबर- फाइनल मुकाबला