logo-image

T20 विश्व कप और एशेज में स्टीव स्मिथ के खेलने पर संदेह, जानिए अपडेट 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज में स्टीवन स्मिथ की उपलब्धता को लेकर चिंतित है. आईपीएल 2021 के दौरान स्टीव स्मिथ को कोहनी में चोट लगी थी जिस कारण वह विंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों के दौरे पर भी नहीं जा पा रहे हैं.

Updated on: 16 Jun 2021, 04:12 PM

नई दिल्ली :

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज में स्टीवन स्मिथ की उपलब्धता को लेकर चिंतित है. आईपीएल 2021 के दौरान स्टीव स्मिथ को कोहनी में चोट लगी थी जिस कारण वह विंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों के दौरे पर भी नहीं जा पा रहे हैं. राष्ट्रीय चयन समिति के चैयरमैन ट्रेवर हॉन्स ने कहा है कि मैं यह नहीं कह सकता कि यह चोट कितनी गंभीर है और कब तक चलेगी. लेकिन यह ऐसा है जो उनके साथ पहले भी हो चुका है. राष्ट्रीय चयन समिति के चैयरमैन ट्रेवर हॉन्स ने कहा है कि इसे ठीक होने में कितना वक्त लगेगा मैं फिलहाल यह नहीं बता सकता. हमारा ध्यान अभी इस बात पर केंद्रित है कि स्मिथ टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज तक फिट हो सकें.

यह भी पढ़ें : WTC Final Playing XI : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में जानिए 

स्टीव स्मिथ की जनवरी 2019 में कोहनी की सर्जरी हुई थी जिसके कारण वह फरवरी-मार्च के घरेलू क्रिकेट से दूर रहे थे. लेकिन अब यह चोट फिर से उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही है. स्मिथ ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए छह मुकाबले खेले थे. ऑस्ट्रेलिया को विंडीज के साथ जुलाई में पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद उसे बांग्लादेश के साथ अगस्त में सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है. टी 20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है और इसके बाद आठ दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज खेली जानी है.

यह भी पढ़ें : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट आज से, ECB ने इस बात के लिए मांगी माफी, जानिए 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की. पैट कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने आगामी दौरों से हटने की पुष्टि की है. मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा कि हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर रहने का विकल्प चुना है. सीए ने कहा कि स्मिथ ने कोहनी की चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया है जबकि छह अन्य लोगों ने विभिन्न कारणों से दौरे के लिए उनके नाम पर विचार नहीं करने का अनुरोध किया. 

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 6 खिलाड़ी टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, डैन क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा.
रिजर्व खिलाड़ी : नाथन एलिस, तनवीर संगा.