News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

IPL में कमाल करने वाले इस गेंदबाज ने आज के दिन T20 में ढाया था कहर, रिकॉर्ड जान दंग रह जाएंगे आप

टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के मीडियम पेसर दीपक चाहर ने आज के दिन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया था. जो स्वर्ण अक्षरों में दर्ज है. उन्होंने सात रन देकर बांग्लादेश की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया था.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 10 Nov 2021, 05:09:43 PM
Team India

Team India (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में दीपक चाहर (Deepak Chahar)ने अपनी तेज गेंदबाजी से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को चित्त कर दिया था. टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में दीपक चाहर ने आज के दिन अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया था. दीपक चाहर ने साल 2019 में आज के ही दिन बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए एक रिकॉर्ड अपने नाम किया था. जो इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज है. चाहर ने 20 गेंद में ही बांग्लादेश की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया था. उन्होंने 7 रन देकर बांग्लादेश के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. इस मैच में दीपक चाहर का ही बोलबाला था. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli जल्द लेने वाले हैं संन्यास! इस दिग्गज ने किया दावा

आपको बता दें कि टी20 में किसी भी गेंदबाज का ये बेस्ट प्रदर्शन था. लेकिन पिछले ही महीने दीपक का यह रिकॉर्ड टूट गया. नाइजीरिया के पीटर अहो (Peter aho) ने चाहर का यह रिकॉर्ड तोड़ा है. अहो ने सियारा लियोन के खिलाफ 3.4 ओवर में 5 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया. 

दीपक चाहर (Deepak Chahar)ने इस मुकाबले में हैट्रिक (Hat Trick)भी अपने नाम कर ली थी. इसके साथ ही दीपक इस फॉर्मेट में यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने थे. इस सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीत चुकी थी. सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में नागपुर मुकाबला जीतना था. ऐसे में चाहर की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 2-1 से सीरीज में शिकस्त दी. इस सीरीज में दीपक चाहर ने कुल 8 विकेट अपने नाम किया था. उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा टेस्ट के भी बनेंगे कप्तान, विराट कोहली का यहां से भी पत्ता साफ!

मैच की बात करें तो बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारतीय टीम (Team India)ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 174 रनों का स्कोर किया था. टीम की तरफ से केएल राहुल (KL Rahul) ने 52 रनों की पारी खेली थी. वहीं श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 62 रनों की पारी खेली थी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश 144 रन पर ही सिमट गई थी. 

First Published : 10 Nov 2021, 05:09:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो