logo-image

डेविड वार्नर बोले, भारत और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने नहीं किया ये काम, अब मैं.......

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे तीसरे टेस्ट में डेविड वार्नर की एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी होने जा रही है. हालांकि बताया जा रहा है कि डेविड वार्नर अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. लेकिन तीसरे टेस्ट में अभी वक्त है.

Updated on: 02 Jan 2021, 01:42 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे तीसरे टेस्ट में डेविड वार्नर की एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी होने जा रही है. हालांकि बताया जा रहा है कि डेविड वार्नर अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. लेकिन तीसरे टेस्ट में अभी वक्त है और उम्मीद है कि तब तक वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेले हैं. उन्हें 29 नवंबर को सिडनी में ही खेले गए दूसरे वनडे मैच में ग्रोइन में चोट लग गई थी. लेकिन अब डेविड वार्नर नई रणनीति के साथ वापसी के लिए तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के गेंदबाजी कप्तान हैं अश्विन, प्रज्ञान ओझा ने कही ये बात

डेविड वार्नर ने कहा है कि अभी तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में भारत और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने इच्छाशक्ति, बहादुरी नहीं दिखाई और न ही विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर दबाव बनाया. डेविड वार्नर ने शनिवार को कहा कि सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में अगर वह खेलते हैं तो आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करेंगे. डेविड वार्नर ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर आप उन्हें हावी होने का मौका देंगे और अगर आप उन पर दबाव नहीं बनाएंगे तो फिर आखिरी के दो टेस्ट मैचों में रन करना मुश्किल हो जाएगा. दोनों टीमों के टॉप आर्डर की तरफ से गेंदबाजों पर हावी होने की तीव्र इच्छा नहीं दिखाई गई.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के भारत लौटने पर फारुख इंजीनियर ने कह दी बड़ी बात 

डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी ज्यादा प्रभावी नहीं रही है. पहले टेस्ट की पहली पारी में जोए बर्न्‍स और मैथ्यू वेड की सलामी जोड़ी ने 14 ओवरों में सिर्फ 16 रन जोड़े थे. दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में दोनों बर्न्‍स और वेड ने चार ओवरों में सिर्फ 10 रन जोड़े थे और दूसरी पारी में तीन ओवरों में चार रन जोड़े थे. भारत की तरफ से भी सलामी जोड़ी विफल रही थी. मयंक अग्रवाल दोनों मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल पाए. भारत के लिए पहले विकेट के लिए इस सीरीज में सबसे बड़ी साझेदारी 16 रनों की गई है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के कप्तान बने प्रियम गर्ग, भुवनेश्वर और सुरेश रैना टीम में

डेविड वार्नर ने कहा कि रन के भागने के लिए जोर से बोलिए, आप गेंदबाजों पर हावी होकर उनकी लाइन लैंग्थ बिगाड़ना चाहते हैं, चाहे ड्राइव करके या पीछे जाकर, गेंद को अपने आप आने दो और खेल कर रन के लिए भागो. गेंदबाजों पर दबाव डालो. मुझे लगता है कि इस चीज की कमी रही है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ हमारी तरफ से बल्कि दोनों तरफ से. इसलिए मैं कहता हूं कि टेस्ट क्रिकेट में आप गेंदबाजी आक्रमण को हावी नहीं होने दे सकते.

यह भी पढ़ें : तीन दिन आराम, अब नए मिशन के लिए तैयारी करेगी टीम इंडिया

डेविड वार्नर ने कहा कि दोनों गेंदबाजी आक्रमणों ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है इसलिए बल्लेबाजों ने सोचा कि ठीक है समय लेकर खेलते हैं और इसलिए गेंदबाज हावी हो गए. अगर अटैक अच्छा कर रहा है तो आपको कहीं न कहीं अपने शॉट खेलने होते हैं. चाहे आप आउट हों या रन बनाए. मैं इसी तरह से खेलता हूं और आक्रमण करना चाहता हूं. आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर ने कहा है कि सिडनी में भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए वह जो संभव होगा वो करेंगे और अगर 100 फीसदी फिट भी नहीं रहते हैं तो भी खेलेंगे. वॉर्नर ने कहा कि अगर वह कैच लेते समय स्ट्रैच कर पाने और विकेट के बीच दौड़ने में सहज रहते हैं तो वह खेलेंगे. 

(input ians)