logo-image

विराट कोहली के भारत लौटने पर फारुख इंजीनियर ने कह दी बड़ी बात 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इसी महीने पिता बनने वाले हैं. वे इस वक्त अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भारत में ही हैं. इस बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है.

Updated on: 02 Jan 2021, 12:43 PM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इसी महीने पिता बनने वाले हैं. वे इस वक्त अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भारत में ही हैं. इस बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहला टेस्ट डे नाइट का था और ये पिंक बॉल से खेला गया था, इसमें भारतीय टीम को आठ विकेट से हार मिली थी. इसी मैच के बाद विराट कोहली वापस लौटे. हालांकि सीरीज को बीच में ही छोड़कर लौटने वाले विराट कोहली को लेकर तरह तरह की बातें की जा रही हैं. कुछ लोग इसे सही ठहरा रहे हैं तो कुछ लोग इसे गलत करार दे रहे हैं. अब भारत के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने कहा है कि विराट कोहली का अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर लौटना गलत नहीं है. विराट कोहली के इस फैसले पर क्रिकेट समुदाय और क्रिकेट प्रशंसकों में मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के कप्तान बने प्रियम गर्ग, भुवनेश्वर और सुरेश रैना टीम में

फारुख इंजीनियर ने स्पोटर्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली की आलोचना करने के मैं खिलाफ हूं. आप ऐसा क्यों करेंगे. उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपने पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है, यह उनका निजी फैसला है. यह कोई गलत बात नहीं है.

यह भी पढ़ें : तीन दिन आराम, अब नए मिशन के लिए तैयारी करेगी टीम इंडिया

1961 से 1975 के बीच 46 टेस्ट मैच खेलने वाले इंजीनियर ने कहा कि यह दक्षिण अमेरिका जैसी स्थिति है. वह लोग फुटबाल के लिए बेहद जुनूनी हैं जैसे हम क्रिकेट के लिए. अगर हम बाहर हारते हैं, या कहीं भी हारते हैं तो अगले दिन हमारे घरों पर हमले होते हैं. लेकिन अगले ही दिन अगर आप अच्छा करते हो तो आप को शीर्ष पर चढ़ा दिया जाता है. आप भगवान होते हो. हम इतने जुनूनी हैं. इंजीनियर ने हालांकि कहा कि अगर वह होते तो एडिलेड में आए परिणाम के बाद वह खेलते, लेकिन वह विराट कोहली के फैसले में किसी तरह की गलती नहीं देखते हैं. फारुख इंजीनियर ने कहा कि मैं भारत के लिए खेलता, खासकर पहले टेस्ट मैच के परिणाम के बाद. मैं अपने देश के बारे में सोचता लेकिन मैं विराट कोहली को परिवार के साथ रहने के लिए दोष नहीं दूंगा.

(input ians)