News Nation Logo

इस दिग्गज खिलाड़ी ने बिना फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले किया है इंटरनेशनल डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आज आपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. वार्नर का जन्म आज के दिन साल 1986 के न्यू साउथ वेल्स में हुआ था. वार्नर जब भी क्रिकेट मैदान पर उतरते हैं तो बड़े से बड़े गेंदबाजों की नींद हराम कर देते हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 27 Oct 2021, 08:27:35 PM
Australia Team

Australia Team (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) आज आपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. वार्नर का जन्म आज के दिन साल 1986 के न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) में हुआ था. वार्नर जब भी क्रिकेट मैदान पर उतरते हैं तो बड़े से बड़े गेंदबाजों की नींद हराम कर देते हैं. आपको बता दें कि वार्नर उन खिलाड़ियों की भी लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने बिना फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वार्नर ने साल 2009 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. यह टी-20 मैच था, इस मैच में उन्होंने 43 गेंद में 89 रनों की तूफानी पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: देश का मान बढ़ाने वाले ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित

पिछले एक साल की बात करें तो वॉर्नर के लिए अच्छा नहीं रहा है. पहले उन्हें चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा. इसके बाद आईपीएल (IPL) में भी उनकी धाक नहीं दिखी. आईपीएल के 14वें सीजन में वॉर्नर को बीच लीग में ही सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers hyderabad) की कप्तानी से हटाया गया. इसके बाद दूसरे चरण में उन्हें प्लेइंग-11 से भी बाहर कर दिया गया. खास बात यह है कि यह कोई पहला मौका नहीं है. जब उन्हें अपने करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ा. इससे पहले भी वो ऐसे हालातों का सामना कर चुके हैं और हर बार मजबूत बनकर उभरे हैं.

यह भी पढ़ें: इस भारतीय गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ मचाया था गदर, ऐसा है रिकॉर्ड

वार्नर का हमेशा विवादों से नाता रहा है. साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वार्नर बॉल टैम्परिंग के मामले में फंसे. अंतरराष्ट्रीय और ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में खेलने पर 12 महीने के लिए प्रतिबंध लगा. इसके बाद भी वार्नर ने साल 2019 के वनडे विश्व कप में अच्छी वापसी की. वहीं टेस्ट में भी अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नवंबर 2019 में एडिलेड टेस्ट में नाबाद 335 रनों की पारी खेली थी. उन्हें इसी साल एलन बॉर्डर मेडल भी मिला था.

यह भी पढ़ें: T-20 World Cup: पहले नमाज पढ़ने को बताया सबसे अच्छा पल, फिर मांगी माफी

आईपीएल (IPL) में वार्नर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं. टी20 फॉर्मेट में वार्नर 10 हजार रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. वॉर्नर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 86 टेस्ट, 128 वनडे और 82 टी20 खेले हैं. इसमें उन्होंने करीब 15 हजार रन बनाए हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 43 शतक लगाए हैं.

First Published : 27 Oct 2021, 08:23:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो