News Nation Logo
ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

T-20 World Cup: पहले नमाज पढ़ने को बताया सबसे अच्छा पल, फिर मांगी माफी

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद हिंदू-मुस्लिम एकता को ठेस पहुंचाने वाले कई शर्मनाक बयान सामने आए थे. यह बयान नेताओं और पूर्व क्रिकेटर के थे.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 27 Oct 2021, 12:18:27 PM
6576586786876

cricket (Photo Credit: social media)

highlights

  • दुबई में चल रहा है टी-20 वर्ल्ड कप
  • विवादित बयान के बाद मचा था बवाल
  • अभी भी कहीं-कहीं सुलग रहीं विवाद की चिंगारी

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में खेल से अलग हिंदू-मुस्लिम रंग भी देखने को मिला है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनिस ने कहा था कि हिंदुओं के बीच नमाज पढ़ना मैच का सबसे अच्छा पल था. अब उन्होंने इस बयान पर माफी मांग ली है. दरअसल, भारत-पाकिस्तान (Ind vs pak) मैच में मोहम्मद रिजवान ने बीच मैदान पर नमाज पढ़ी थी. बाद में एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान वकार यूनिस ने इसे मैच के दौरान सबसे अच्छा पल बताया था. साथ ही कहा था कि हिंदूओं के बीच रिजवान का नमाज पढ़ना बेहतरीन लम्हा था. वकार के इस स्टेटमेंट का उनके देश में ही जमकर विरोध शुरू हो गया. 

इसे भी पढ़ेंः राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच! दीवार ने किया अप्‍लाई 

पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने ट्वीट करके वकार यूनिस के बारे में कहा कि मुझे जरा भी आश्चर्य नहीं हुआ. मैं अपने अनुभव से बता सकता हूं कि एक आदमी जो अपने देश की भाषाओं और शहरों के बारे में नस्लवादी है, वह आसानी से धार्मिक मतभेदों के बारे में इस तरह की नकारात्मक टिप्पणी कर सकता है. वहीं, भारतीय क्रिकेट एक्सपर्ट व कमेंट्रेटर हर्षा भोगले ने भी कहा था कि वकार को इस स्टेटमेंट के लिए माफी मांगनी चाहिए. कई पूर्व क्रिकेटरों ने वकार के इस स्टेटमेंट की आलोचना की थी. 

चौतरफा आलोचना झेल रहे वकार यूनिस ने अब ट्वीट करके माफी मांगी है. उन्होंने लिखा कि आवेश में आकर मैंने ऐसे बात कह दी. मैंने ऐसा कुछ कहा, जो मेरा मतलब नहीं था. जिससे काफी लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं. मेरा ऐसा मकसद बिल्कुल नहीं था, सच में गलती हो गई. खेल लोगों को रंग और धर्म से हटाकर जोड़ता है. 

वहीं, आपको बता दें कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की जीत के बाद पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने भी इसे इस्लाम की जीत बता डाला था. पाकिस्तान की जीत के बाद कई इस तरह के हिंदू-मुस्लिम एकता को ठेस पहुंचाने वाले शर्मनाक बयान सामने आए थे. वकार ने तो अपने स्टेटमेंट के लिए माफी मांग ली है लेकिन अब खेल प्रेमी इंतजार कर रहे हैं कि क्या शेख राशिद भी अपने बयान के लिए माफी मांगेंगे. 

First Published : 27 Oct 2021, 10:38:03 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो