News Nation Logo

राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच! दीवार ने किया अप्‍लाई 

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ एक बार फिर टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. संभावना है कि वे टीम इंडिया के अगले कोच होंगे, इस बीच खबर ये सामने आ रही है कि राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के कोच के पद के लिए अप्‍लाई कर दिया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Oct 2021, 05:06:40 PM
rahul dravid2

rahul dravid (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ एक बार फिर टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. संभावना है कि वे टीम इंडिया के अगले कोच होंगे, इस बीच खबर ये सामने आ रही है कि राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के कोच के पद के लिए अप्‍लाई कर दिया है. इस वक्‍त टी20 विश्‍व कप 2021 खेला जा रहा है, माना जा रहा है कि इसके बाद वे हेड कोच पद पर ज्‍वाइन कर लेंगे. हालांकि इसके लिए अभी बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी मिलने की उम्‍मीद है. विश्‍व कप 2021 के बाद टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें : टी20 विश्‍व कप 2021 Points Table : अफगानिस्‍तान टॉप पर, टीम इंडिया फिसड्डी

इस वक्‍त टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री हैं. टी20 विश्‍व कप के बाद उनका कार्यकाल खत्‍म हो जाएगा, साथ ही बताया ये जा रहा है कि रवि शास्‍त्री कोच के पद पर आगे बने नहीं रहना चाहते. यानी वे नहीं चाहते कि उनका कॉन्‍ट्रेक्‍ट आगे बढ़े. इसके बाद बीसीसीआई ने कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. तभी से माना जा रहा था कि राहुल द्रविड़ हेड कोच होंगे. अब उन्‍होंने इस पद के लिए अप्‍लाई भी कर दिया है. अभी तक राहुल द्रविड़ एनसीए यानी राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्‍यक्ष पद पर हैं और बेंगलुरु में नए और युवा खिलाड़ियों को तैयार करने की जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं. इससे पहले जब शिखर धवन की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया था, उस वक्‍त भी उन्‍हें हेड कोच की जिम्‍मेदारी दी गई थी, क्‍योंकि तब रवि शास्‍त्री मुख्‍य टीम के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर गए हुए थे. विश्‍व कप के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली टी20 कप्‍तानी छोड़ देंगे, इसके बाद टीम इंडिया को नया कप्‍तान भी मिलेगा. देखना होगा कि टीम का नया कप्‍तान कौन बनेगा, वहीं ये भी देखना होगा कि क्‍या राहुल द्रविड़ को कोच पद मिलता है या फिर नहीं. हालांकि पूरी उम्‍मीद है कि राहुल द्रविड़ ही अगले कोच होंगे. 

First Published : 26 Oct 2021, 05:06:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rahul Dravid Team India