logo-image

श्रीसंत की होगी फिर से टीम में वापसी लेकिन करना होगा ये बड़ा काम

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमार श्रीसंत पर 2013 में बीसीसीआई द्वारा आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगाया गया आजीवन प्रतिबंध अब समाप्त हो गया है और केरल का यह तेज गेंदबाज अब फिर से क्रिकेट मैदान पर वापसी करना चाहता है.

Updated on: 15 Sep 2020, 12:25 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमार श्रीसंत पर 2013 में बीसीसीआई द्वारा आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगाया गया आजीवन प्रतिबंध अब समाप्त हो गया है और केरल का यह तेज गेंदबाज अब फिर से क्रिकेट मैदान पर वापसी करना चाहता है. केरल क्रिकेट संघ श्रीसंत पर प्रतिबंध खत्म होने से खुश है और संघ का कहना है कि आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन में खेलने के लिए श्रीसंत को अपनी फॉर्म और फिटनेस साबित करनी होगी.

ये भी पढ़ें- ENG vs AUS: तीसरे वनडे में वापसी कर सकते हैं स्टीव स्मिथ, एडम जैम्पा ने कही ये बड़ी बात

केरल रणजी टीम के कोच टीनू योहानन ने क्रिकइंफो से कहा कि श्रीसंत ने कड़ी मेहनत करके और खुद को फिट रखते हुए फिर से खेलने की इच्छा जाहिर की है. उन्होंने कहा हम उनके साथ संपर्क में हैं. हम उनके नाम पर विचार करेंगे, लेकिन यह उनके फॉर्म और फिटनेस पर निर्भर करेगा. लेकिन उनके लिए दरवाजे खुले हैं.बीसीसीआई ने 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. 2015 में हालांकि दिल्ली की एक विशेष अदालत ने उन पर लगे सभी आरोपों से उन्हें बरी कर दिया था. साल 2018 में केरल उच्च न्यायालय ने बीसीसीआई द्वारा उन पर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को खत्म कर दिया था और उसके खिलाफ सभी कार्यवाही को भी रद्द कर दिया था. हालांकि, उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने प्रतिबंध की सजा को बरकरार रखा था.

ये भी पढ़ें- डीडीसीए ने 2 साल में मुकदमेबाजी पर खर्च किए 9 करोड़ रुपये : अधिकारी

श्रीसंत ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल मार्च में उनके अपराध को बरकरार रखा था, लेकिन बीसीसीआई को उनकी सजा को कम करने के निर्देश दिए थे और भारतीय बोर्ड ने उनकी आजीवन प्रतिबंध की सजा को घटाकर सात साल कर दिया था जो पिछले महीने अगस्त में समाप्त हो गई. जून में लॉकडाउन के हटने के बाद से श्रीसंत केरल की अंडर 23 टीम के कुछ खिलाड़ियों और कई सीनियर क्रिकेटरों के साथ एर्नाकुलम में केसीए सुविधा सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज में मिली दर्शकों को एंट्री

श्रीसंत ने हाल में अपने ट्विटर पर कहा था मैं हर तरह के आरोपों से और अन्य चीजों से अब आजाद हूं और जिस खेल को सबसे ज्यादा पसंद करता हूं उसके लिए तैयार हूं. जितनी भी गेंद मैं डालूंगा, हर किसी में अपनी पूरी जान लगा दूंगा, फिर चाहे वो अभ्याय में ही क्यों न हो. मेरे पास ज्यादा से ज्यादा पांच-सात साल हैं, इस खेल में अपना सबकुछ देने के लिए और मैं जिस भी टीम से खेलूंगा उसके लिए अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा.37 साल के श्रीसंत ने भारत के लिए अब तक 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 87, 75 और सात विकेट झटके हैं.