logo-image

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज में मिली दर्शकों को एंट्री

कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी जाएगी.

Updated on: 14 Sep 2020, 05:54 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी जाएगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी जानकारी सोमवार को दी. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला टीमें 26 सितंबर से ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर मैदान पर तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

क्रिकेट डॉट कॉम एयू की रिपोर्ट के अनुसार, एलन बॉर्डर मैदान पर सीमित संख्या में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति होगी. क्वीसलैंड स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा निर्धारित, 50 फीसदी दर्शकों स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति होगी. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मैदान को छह जोन में बांटा जाएगा. फैंस को एक जोन से दूसरे जोन में जाने की इजाजत नहीं होगी और स्टेडियम में उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

रिपोर्ट में साथ ही कहा गया है कि एक ग्राहक को अधिकतम छह टिकट ही दिया जाएगी. टिकट ऑनलाइन ही खरीदे जा सकेंगे और किसी भी तरह का पेमेंट भी ऑनलाइन ही होगा. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच महिला टी20 विश्व कप में मेलबर्न मैदान पर खेला गया का फाइनल मुकाबला आखिरी मैच था, जिसमें दर्शक स्टेडियम में आए थे. मैच के दौरान स्टेडियम में करीब 80,000 दर्शक मौजूद थे.

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट के साथ साथ सभी खेलों पर रोक लगा दी थी. हालांकि क्रिकेट का आगाज हो गया है लेकिन अभी भी दर्शकों की एंट्री नहीं हो रही है. 19 सितंबर से आईपीएल होने वाला है लेकिन अभी तक वहां दर्शक आएंगे इसकी भी जानकारी सामने नहीं आई है. सीपीएल के अलावा इंग्लैड बनाम वेस्ट इंडीज, ऑयरलैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही सीरीज में भी दर्शक मौजूद नहीं हैं