News Nation Logo
Banner

बाबर आजम को दी शोएब अख्तर ने सलाह,बताया कैसे बनोगे बेस्ट

रावलपींडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर ने कहा कि अगर वर्ल्ड क्रिकेट में बाबर आजम को अपना नाम बनाना है तो उन्हें मैच विजेता खिलाड़ी के रुप में सामने आना होगा. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही 3 टेस्ट मैच की सीरीज में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा.

By : Ankit Pramod | Updated on: 10 Aug 2020, 01:05:38 PM
Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan)  के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)  एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं, पहले उन्होंने टीम और पूर्व कप्तान सरफराज अहम के 12 वें खिलाड़ी के जूते उठाने के रुप में बयान दिया था अब युवा खिलाड़ी बाबर आजम पर अख्तर ने प्रतिक्रिया दी है, बाबर आजम इस वक्त पाकिस्ता टीम के सबसे सफल बल्लेबाज में से एक है और बार-बार उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती है. रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर ने कहा कि अगर वर्ल्ड क्रिकेट में बाबर आजम को अपना नाम बनाना है तो उन्हें मैच विजेता खिलाड़ी के रुप में सामने आना होगा. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही 3 टेस्ट मैच की सीरीज में पाकिस्तान को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. सीरीज के पहले टेस्ट में बाबर ने पहली पारी में 69 और दूसरी पारी में 5 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज से बेन स्‍टोक्‍स बाहर, जानिए क्‍यों

दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर  पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक लगाने वाले शान मसूद के बारे में कहा कि वो दुर्भाग्यशाली रहे लेकिन उन्होंने अपना काम कर दिया था. हालांकि टेस्ट मैच में बाबर आजम को कुछ बेहतर करना चाहिए था, आप अच्छे खिलाड़ी हो सकते हो लेकिन आपको अपने आप को मैच विजेता के तौर पर स्थापित करना होगा जिसके बाद ही खिलाड़ी का नाम बनता है.

ये भी पढ़ें-धोनी, कोहली और रोहित का घर में होगा कोरोना टेस्ट!

बाबर आजम इस वक्त विश्व क्रिकेट में चर्चा का सबसे बड़ा मुद्दा बने हुए हैं. पूर्व पाकिस्तान के खिलाड़ी रमीज राजा ने जहां उनकी तकनीक पर सवाल उठाए थे जबकि पूर्व इंग्लैंड के कप्तान नासिर हुसैन ने उनकी तारीफ की थी. नासिर के मुताबिक  बाबर आजाम  को वो नाम नहीं मिला जिसके वो हक्दार थे. नासिर ने कहा था पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को शायद कभी वो नाम और शोहरत नहीं मिलेगी क्योंकि वो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं हैं. इसी के साथ हुसैन ने ये भी कहा ता कि क्रिकेट एक्सपर्ट्स हमेशा फैब-4 की बात करते हैं, लेकिन अब फैब-4 से आगे निकलकर फैब-5 की बात करनी चाहिए जिसमें विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन के साथ-साथ बाबर आजम की भी बात हो.  हुसैन ने बोला था कि बाबर आजम भी विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की कैटेगरी के ही बल्लेबाज हैं.

First Published : 10 Aug 2020, 01:03:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो