logo-image

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सीरीज के लिए BCCI को धन्यवाद दिया, चैनल 7 को लताड़ा, जानिए क्‍यों 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज के प्रसारण पर विवाद खड़ा करने के लिए मंगलवार को प्रसारण साझेदार चैनल सेवन को लताड़ते हुए बीसीसीआई में दोस्तों को धन्यवाद दिया.

Updated on: 01 Dec 2020, 08:00 PM

मेलबर्न :

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज के प्रसारण पर विवाद खड़ा करने के लिए मंगलवार को प्रसारण साझेदार चैनल सेवन को लताड़ते हुए बीसीसीआई में दोस्तों को धन्यवाद दिया जिन्होंने कोरोना महामारी के बीच इस सीरीज के आयोजन में मदद की. चैनल सेवन ने अदालत में हलफनामा दायर करते हुए कहा था कि बीसीसीआई के हितों के अनुरूप क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करके प्रसारण करार का उल्लंघन किया है. उसने यह भी कहा था कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया बीसीसीआई से डरता है और उसे दोनों बोर्ड, फॉक्सटेल और प्रदेश सरकारों के बीच हुए ईमेल की जानकारी चाहिए. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : एरॉन फिंच ने बताया कि मिशेल स्टार्क को इसलिए नहीं मिल रहे विकेट

सीईओ निक हॉकले ने क्रिकेटवर्ल्ड डॉट कॉम में प्रकाशित बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में इतनी सकारात्मकता है और ऐसे में सेवन वेस्ट मीडिया ने हमारे इस बेहतरीन खेल को नीचा दिखाने के लिए मीडिया में बयानबाजी की है जो निराशाजनक है. सेवन वेस्ट मीडिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स वारबर्टन ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की बजाय दिन रात के टेस्ट के साथ सीरीज का आगाज करना था जो अब एडीलेड में 17 दिसंबर से खेला जाएगा. उन्होंने कहा कि खेलों की दुनिया में यह सबसे चुनौतीपूर्ण समय है. बीसीसीआई में अपने दोस्तों के सहयोग से हम भारत के खिलाफ इस सीरीज के आयोजन में सफल रहे. 

यह भी पढ़ें : इयान चैपल बोले, स्विच हिट पर लगे प्रतिबंध, जानिए क्‍या है ये शॉट

निक हॉकले ने कहा कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहले दो वनडे में दर्शक संख्या के रिकार्ड टूटे हैं और इससे साबित होता है कि बार्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज को लेकर कितना उत्साह होगा. हॉकले ने कहा कि हम चैनल सेवन की क्रिकेट और नई प्रसारण टीमों का सम्मान करते हैं और क्रिकेट रेटिंग में इजाफा होने पर उन्हें बधाई देते हैं. हम आने वाले सत्र में इसी तरह अपने साझेदारों और सहयोगियों के समर्थन से मनोरंजक क्रिकेट की सौगात देते रहेंगे.