logo-image

अंडर-19 सुपर लीग : सेमीफाइनल में भारत का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से

अंडर-19 सुपर लीग : सेमीफाइनल में भारत का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से

Updated on: 30 Jan 2022, 03:15 PM

एंटीगुआ:

भारत के अंडर-19 कप्तान यश ढुल ने कहा कि अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान उनके और टीम के कई सदस्यों के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद सभी को लगभग दो सप्ताह के लिए क्वारंटीन कर दिया गया था। वे सभी खिलाड़ी अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।

टूर्नामेंट के 2020 सीजन के फाइनल में मिली हार के बाद भारत ने रविवार को यहां कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया।

भारत अपना पांचवां अंडर-19 विश्व कप खिताब जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहा है और उसने अब तक तीन ग्रुप और सुपर लीग क्वार्टरफाइनल गेम जीते हैं। टीम ने दो अभ्यास मैच भी भारी अंतर से जीते थे।

टीम का नेतृत्व करने के लिए लौटे ढुल ने कहा, हमारी टीम का संयोजन अच्छा है, जो हमें हर गुजरते मैच में सुधार करने में मदद कर रहा है। हम सभी खिलाड़ी एक-दूसरे का समर्थन करने की कोशिश करते हैं। कोविड-19 के कारण कई खिलाड़ियों ने दो मैच मिस किए हैं।

ढुल, उप-कप्तान शैक रशीद, सिद्धार्थ यादव, आराध्या यादव और मानव पारख ने आयरलैंड के खिलाफ खेल से पहले कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और भारत को दो ग्रुप मैचों में एक प्लेइंग इलेवन को क्षेत्ररक्षण में कठिनाई का सामना करना पड़ा था।

ब्रेक के बाद टीम में वापसी करने पर कैसा महसूस हुआ, इस पर बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 20 रन बनाने वाले ढुल ने कहा, यह मुश्किल था, लेकिन अब यह इतिहास है। मैं अगले मैच की प्रतीक्षा कर रहा हूं। यह मेरे लिए जीवन भर का अनुभव है।

ढुल ने कहा, हम इस मैच में अच्छी सोच के साथ आए थे, सभी ने मैदान पर आज अपने काम को अंजाम दिया और हमें जो परिणाम मिल रहे हैं, वह सब उसी की वजह से हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 37.1 ओवर में दस विकेट खोकर 111 रन बनाए। गेंदबाज रवि कुमार ने तीन, विक्की ओस्तवाल ने दो और राजवर्धन, कौशल तांबे, रघुवंशी ने एक-एक विकेट झटका। मेहरोब को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 रन से ज्यादा नहीं बना पाया।

वहीं, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 30.5 ओवर में पांच विकेट खोकर 117 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रघुवंशी ने शानदार 44 रन की पारी खेली, गेंदबाज मांडोल के ओवर में वे कैच थमा बैठे। वहीं, हरनुर 0 रन पर आउट हो गए। राशिद 26 रन बनाकर आउट हुए। ढुल और कौशल ने नाबाद क्रमश: 20 और 11 रन की पारी खेली। सिद्दार्थ यादव और बावा दोनों का विकेट मांडोल ने झटका। गेंदबाज मांडोल ने चार विकेट झटके और तंजीम हसन ने एक विकेट झटका।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.