logo-image

कोविड-19: फाफ डु प्लेसिस ने फंड जुटाने के लिये बल्ला और वनडे जर्सी दान दी

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने कोविड-19 महामारी से निपटने में जूझ रहे वंचित बच्चों के लिये खाना जुटाने के लिये अपना एक बल्ला और जर्सी नीलाम करने के लिये दान में दी है.

Updated on: 18 Jul 2020, 04:10 PM

जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने कोविड-19 महामारी से निपटने में जूझ रहे वंचित बच्चों के लिये खाना जुटाने के लिये अपना एक बल्ला और गुलाबी वनडे जर्सी नीलाम करने के लिये दान में दी है. डुप्लेसिस ने अपना नया आईएक्सयू बल्ला और गुलाबी रंग की वनडे जर्सी दान में दी जिस पर उनका नाम और पीछे 18 नंबर बना हुआ था. उन्होंने यह अपने पूर्व साथी एबी डिविलियर्स द्वारा नामांकित किये जाने के बाद किया.

ये भी पढ़ें- क्विंटन डि कॉक 3TC सॉलिडैरिटी कप से हटे, तेंबा बवुमा करेंगे काइट्स की कप्तानी

डुप्लेसिस ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर दोनों चीजों की फोटो साझा करते हुए संदेश लिखा, ‘‘जैसा कि आप सभी जानते हो कोविड-19 महामारी का काफी लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ा है और हम दक्षिण अफ्रीका में इसके असर का अनुभव कर रहे हैं. मैंने एबी डिविलियर्स द्वारा नामांकित किये जाने के बाद इस चुनौती को स्वीकार किया है. मैंने अपना बिलकुल नया आईएक्सयू बल्ला और इंग्लैंड के खिलाफ ‘2016 पिंक वनडे’ की गुलाबी जर्सी को दान दिया है जिसकी नीलामी ‘ऑल इन अफ्रीका’ वेबसाइट पर की जायेगी.’’

ये भी पढ़ें- डेक्कन चार्जर्स को BCCI से मिलेगा 4800 करोड़ रुपये का हर्जाना, देखें IPL कैसा रहा था टीम का सफर

डुप्लेसिस ने लिखा, ‘‘इस नीलामी की सारी राशि उस प्रोजेक्ट को दी जायेगी जो मैंने हिलसांग अफ्रीका फाउंडेशन के साथ लांच किया था. इस परियोजना का उद्देश्य 500,000 रैंड तक की राशि जुटाना है जिसका इस्तेमाल स्थानीय समुदाय के वंचित बच्चों को खाना खिलाने के लिये होगा. किसी भी तरह का दान इन बच्चों की मदद के लिये होगा.’’ वह पहले भी चैरिटी के काम से जुड़े रहे हैं, उनकी पत्नी इमारी विसेर ने दक्षिण अफ्रीका में 35,000 बच्चों को खाना खिलाने के लिये चैरिटी से धन जुटाया था.